Women's IPL: सौरव गांगुली ने किया बड़ा ऐलान, बीसीसीआई की अगले साल से 'महिला आईपीएल' शुरू करने की योजना

Women’s IPL: सौरव गांगुली ने किया बड़ा ऐलान, बीसीसीआई की अगले साल से ‘महिला आईपीएल’ शुरू करने की योजना

Women's IPL, Sourav Ganguly made a big announcement, BCCI plans to start 'Women's IPL' from next year,

Women's IPL

नई दिल्ली। Women’s IPL: महिला आईपीएल: बीसीसीआई की योजना अगले साल तक महिला आईपीएल शुरू करने की है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने घोषणा की। गांगुली ने कहा कि इस साल के आईपीएल में हमेशा की तरह चार मैच होंगे। महिला आईपीएल शुरू नहीं करने के लिए अतीत में आलोचना झेल रही बीसीसीआई को अगले सत्र में लीग शुरू करने के लिए एजीएम की मंजूरी की जरूरत है। बीसीसीआई की योजना अगले साल से महिला आईपीएल शुरू करने की है।

प्रतियोगिता का प्रारूप क्या होगा?

बीसीसीआई की योजना के मुताबिक महिला आईपीएल का पहला सीजन अगले साल खेला जाएगा। प्रस्तावित है कि पहले सीजन में पांच से छह टीमें होंगी। इसके अलावा, पहले पुरुष आईपीएल के मालिकों को महिला आईपीएल के लिए एक टीम खरीदने के लिए कहा जाएगा।

रिपोट्र्स के मुताबिक, पुरुष टीम के स्वामित्व वाली चार फ्रेंचाइजी डब्ल्यूआईपीएल में निवेश करना चाहती हैं। बीसीसीआई की योजना के अनुसार प्रतियोगिता के प्रारूप को समझने के बाद इस पर विचार किया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि एजीएम को पूरे महिला आईपीएल को मंजूरी देनी चाहिए।

हम इसे अगले साल से शुरू करने की योजना बना रहे हैं। फरवरी में पीटीआई को दिए एक साक्षात्कार में गांगुली ने कहा था कि महिला आईपीएल 2023 में शुरू होगा। आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने यह भी स्पष्ट किया कि इस सीजन में पुरुष आईपीएल प्ले-ऑफ के आसपास महिला टीमों के लिए चार मैच होंगे।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update