BREAKING : CBSE व यूनिवर्सिटीज के टॉपर्स पीएम बॉक्स से देख सकेंगे गणतंत्र दिवस परेड

republic day parade 2021, cbse and university toppers to witness republic day parade, pm box for republic day, navpradesh,

republic day parade 2021

Republic Day Parade 2021 : इस बात की जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी


नई दिल्ली/ए.। Republic Day Parade 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की फाइनल परीक्षाओं के टॉपर्स तथा विश्वविद्यालयों के ग्रेजुएशन, पोस्ट- ग्रेजुएशन के टॉपर्स को 26 जनवरी को पीएम बॉक्स से गणतंत्र दिवस 2021 की परेड देखने का मौका दिया जाएगा। इस बात की जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी।

इस मौके पर इन छात्रों को केंद्रीय शिक्षा मंत्री से बातचीत करने का भी मौका मिलेगा। साथ ही इन छात्रों को शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा प्रशंसा के प्रमाण पत्र के साथ सम्मानित किया जाएगा। बता दें, काविड-19 प्रतिबंधों के कारण, गणतंत्र दिवस (republic day parade 2021) परेड में सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वालों की संख्या पिछले साल के 600 से घटाकर 401 कर दी गई है।

लेकिन टॉपर्स छात्रों को विशेष मौका दिया जा रहा है। रक्षा मंत्रालय ने पहले कहा था कि दिल्ली के चार स्कूलों के कुल 321 छात्र और राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में सांस्कृतिक कार्यक्रम में कोलकाता के 80 लोक कलाकार हिस्सा लेंगे।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *