NZ vs PAK: जैमिसन-बोल्ट के कहर से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 2-0 से किया क्लीन स्वीप

NZ vs PAK, New Zealand sweep Pakistan, 2–0 with Jamison-Bolt's havoc,

NZ vs PAK

NZ vs PAK: पाकिस्तान की दूसरी पारी 81.4 ओवर में 186 रन पर ढेर हो गयी

क्राइस्टचर्च । NZ vs PAK: तेज गेंदबाज काइल जैमिसन (48 रन पर छह विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (43 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन बुधवार को पारी और 176 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत क्लीन स्वीप कर लिया।

न्यूजीलैंड (NZ vs PAK) ने पहली पारी में 362 रन की बड़ी बढ़त हासिल की थी लेकिन पाकिस्तान की दूसरी पारी 81.4 ओवर में 186 रन पर ढेर हो गयी। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले क्रिकेट टेस्ट में 101 रनों से हराया था।

जैमिसन को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और न्यूजीलैंड (NZ vs PAK) के कप्तान केन विलियम्सन को बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। इससे पहले पाकिस्तान ने चौथे दिन एक विकेट पर आठ रन से खेलना शुरु किया। पाकिस्तान की तरफ से आबिद अली ने सात और मोहम्मद अब्बास ने एक रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी।

लेकिन बोल्ट ने अब्बास को वाटलिंग के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत कर दिया। अब्बास ने तीन रन बनाए। अब्बास के आउट होने के बाद आबिद ने अजहर अली के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन जैमिसन ने आबिद को आउट कर पाकिस्तान को तीसरा झटका दिया। आबिद ने 77 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाए।

इसके बाद पाकिस्तान (NZ vs PAK) की ओर से कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं होने के कारण उसकी पारी जल्द ही सिमट गयी और उसे पारी से हार की शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। पाकिस्तान की पारी में अजहर अली ने 98 गेंदों में छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 37 रन बनाए।

उनके अलावा जफर गौहर ने 64 गेंदों में सात चौकों के सहारे 37 रन, फहीम अशरफ ने 64 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 28 रन, फवाद आलम ने 16, हैरिस सोहेल ने 15 और कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 10 रन बनाए।

न्यूजीलैंड (NZ vs PAK) की तरफ से जैमिसन ने 20 ओवर में 48 रन देकर छह विकेट, बोल्ट ने 18.4 ओवर में 43 रन देकर तीन विकेट और विलियम्सन ने तीन ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *