ind vs aus: कलाई में चोट के कारण राहुल टेस्ट सीरीज से बाहर

ind vs aus, Rahul out of Test series, due to wrist injury,

k l rahul

मेलबोर्न। ind vs aus: भारत के बल्लेबाज लोकेश राहुल कलाई में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सीरीज के बचे दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। राहुल को मेलबोर्न में अभ्यास सत्र (ind vs aus) के दौरान बल्लेबाजी करते हुए चोट लग गयी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी जानकारी दी। राहुल हालांकि पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेले थे और अब चोट के कारण वह बाकी के दो मैच में भी नहीं खेल सकेंगे। बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा, “राहुल को नेट्स पर बल्लेबाजी करने के दौरान कलाई में मोच आ गयी। उन्हें ठीक होने और वापसी करने में कम से कम तीन सप्ताह का समय लगेगा।”

राहुल से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। शमी को पहले टेस्ट मैच (ind vs aus) के दौरान चोट लग गयी थी जबकि उमेश दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे। यह तीनों खिलाड़ी स्वदेश लौट बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहेबिलिटेशन में रहेंगे।

राहुल के बाहर होने से पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी में से किसी एक बल्लेबाज को अंतिम एकादश में मौका दिया जा सकता है। इस बीच रोहित शर्मा के टीम से जुड़ने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर उन्हें टीम में शामिल किया जाता है तो वह किस क्रम में बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

Nav Pradesh | डॉ. चरणदास महंत | Koraba chhatisgarh | Dr Charan Das Mahant| Indian National Congress

navpradesh tv

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *