Naxali: नक्सली सप्ताह के पहले दिन भामरागढ़ में पोस्टरबाजी

Naxali: नक्सली सप्ताह के पहले दिन भामरागढ़ में पोस्टरबाजी

Naxali: Poster making in Bhamragarh on the first day of Naxalite week

Naxalite week

-पोस्टर की जानकारी मिलने के बाद पुलिस सर्तक, लगे पोस्टर हटाए

गढ़चिरौली। Naxalite week: 2 दिसंबर से नक्सली सप्ताह शुरू हो गया है। पहले ही दिन नक्सलियों ने भामरागढ़ तहसील के सुदूर मिद्दापल्ली के पास पोस्टर लगाकर चेतावनी जारी की है। जानलेवा गतिविधियों के खतरे को ध्यान में रखते हुए इस सप्ताह पुलिस टीमें अलर्ट पर है।

नक्सलियों द्वारा हर साल 2 से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मनाया जाता है। नक्सली सशस्त्र समूह पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) इस सप्ताह अपना स्थापना दिवस मना रहा है और ऐसी आशंका है कि नक्सली पुलिस को नुकसान पहुंचा सकते है। 2 दिसंबर को ‘पीएलजीए’ सप्ताह का पहला दिन है और नक्सलियों ने भामरागढ़ तहसील के मिद्दापल्ली के पास बैनर लगाए हैं। इसमें उन्होंने इस सप्ताह को सेलिब्रेट करने की अपील की है। साथ ही सिस्टम को भी चेताया है। इससे इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया।

जैसे ही पोस्टर की जानकारी पुलिस को मिली उसे तुरंत हटा दिया है। जानलेवा गतिविधियों को विफल करने के लिए पुलिस तंत्र पूरी ताकत से काम कर रहा है। नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया गया है और गुप्त प्रणालियों के साथ-साथ अत्याधुनिक ड्रोन कैमरों से भी नक्सलियों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। इस बीच, नक्सली सप्ताह से पहले दस दिनों के भीतर तीन निर्दोष नागरिकों की नक्सलियों ने हत्या कर दी। इन घटनाओं से दक्षिण गढ़चिरौली में हड़कंप मच गया है। नक्सलियों के गढ़ वांगेतुरी (एटापल्ली) में पुलिस सहायता केंद्र की स्थापना और मोबाइल टावर की स्थापना से नक्सलियों को झटका लगा है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed