Maharashtra Politics : उद्धव को फिर एक झटका, अब शिवसेना से इन्होंने दिया इस्तीफा

Maharashtra Politics : उद्धव को फिर एक झटका, अब शिवसेना से इन्होंने दिया इस्तीफा

Maharashtra Politics Another blow to Uddhav, now he has resigned from Shiv Sena

Maharashtra Politics

मुंबई/नवप्रदेश। Maharashtra Politics : शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले सत्ता हाथ से गई फिर एक गुच्छ में विधायकों ने साथ छोड़ा और अब पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामदास कदम ने शिवसेना से इस्तीफा देकर रही सही कसर पूरी कर दी। मालूम हो कि कदम उद्धव ठाकरे के गुट में थे।

यह खबर ऐसे समय सामने आई है जब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Maharashtra Politics) और शिवसेना के 14 अन्य विधायकों (विधान सभा के सदस्य) की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। इस याचिका में विधानसभा के उपाध्यक्ष की ओर से शुरू की गई अयोग्यता कार्यवाही को चुनौती दी गई है।

20 जुलाई को याचिकाओं पर सुनवाई

मुख्य न्यायाधीश एन वेंकट रमना की अध्यक्षता में न्यायालय की तीन-न्यायाधीशों की पीठ 20 जुलाई यानी बुधवार को याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। इस बेंच में न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी और न्यायमूर्ति हिमा कोहली भी शामिल हैं।

सुप्रीम कोर्ट उस दिन पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना समूह की ओर से दायर याचिका पर उस याचिका पर भी सुनवाई करेगी, जिसमें एकनाथ शिंदे गुट की ओर से शिवसेना के मुख्य सचेतक के रूप में नामित व्हिप को मान्यता देने के फैसले को चुनौती (Maharashtra Politics) दी गई है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update