IND vs SA test series: पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया तैयाार, देखें कौन-कौन खिलाड़ है शामिल…

IND vs SA test series: पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया तैयाार, देखें कौन-कौन खिलाड़ है शामिल…

IND vs SA test series, Team India ready for the first test, see who are the players involved,

IND vs SA test series

IND vs SA test series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज
-पहला टेस्ट रविवार से खेला जाएगा

सेंचुरियन। IND vs SA test series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट रविवार से खेला जाएगा। कप्तान विराट कोहली और कोच राहुल द्रविड़ को मैच के लिए भारतीय टीम का चयन करते समय काफी सोच विचार करना पड़ सकता है। लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को टीम में रखा गया है।

स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और चेतेश्वर पुजारा के भी अंतिम 11 में जगह बनाने की उम्मीद है। हालांकि बाकी तीन पदों के लिए खिलाडिय़ों का चयन भारतीय टीम प्रबंधन के लिए मुश्किल होगा।

भारतीय टीम ( IND vs SA test series ) ने पिछले साल बॉक्सिंग डे से अब तक 15 टेस्ट खेले हैं। साथ ही फाइनल की टीम में हर बार 5 गेंदबाजों को मौका दिया गया है। इनमें से 13 मैचों में या तो रवींद्र जडेजा या वाशिंगटन सुंदर को टीम में ऑलराउंडर के रूप में नामित किया गया था।

हालांकि इन दोनों में से किसी को भी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिली है ऐसे में रविचंद्रन अश्विन को सातवें नंबर पर मौका मिल सकता है। इस बीच अगर भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के साथ खेलती है तो शार्दुल ठाकुर को भी टीम में मौका मिल सकता है। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के काबिल हैं शार्दुल ठाकुर।

ये खिलाड़ी भी है लगे है होड़ में

भारतीय टीम के लिए तीन मैचों की सीरीज में अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी पांचवें स्थान के लिए होड़ में हैं। श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी आमने-सामने हैं क्योंकि अजिंक्य रहाणे की फॉर्म इतनी अच्छी नहीं है। इसमें भी श्रेयस अय्यर को मौका मिलने की अधिक संभावना है। छठे स्थान के लिए ऋषभ पंत का स्थान निश्चित है।

इनको मिल सकता है मौका

फाइनल में या तो ईशांत शर्मा या मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है। पिछले एक साल में इशांत शर्मा का प्रदर्शन उतना संतोषजनक नहीं रहा है। उन्होंने 8 टेस्ट में सिर्फ 14 विकेट लिए हैं। हालांकि मोहम्मद सिराज ने हालांकि वानखेड़े टेस्ट में सबका ध्यान खींचा था।

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का फिट होना तय है। अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के टीम से बाहर होने से अश्विन की जगह पक्की है। शार्दुल ठाकुर के शामिल होने से टीम की बल्लेबाजी भी मजबूत होगी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update