Gaslight Movie Review : सारा अली खान, विक्रांत मैसी, चित्रांगदा सिंह की फिल्म नए जमाने की थ्रिलर पर एक अच्छा प्रयास…

Gaslight Movie Review : सारा अली खान, विक्रांत मैसी, चित्रांगदा सिंह की फिल्म नए जमाने की थ्रिलर पर एक अच्छा प्रयास…

मुंबई, नवप्रदेश। अनिंदिता मुखर्जी द्वारा एक थ्रिलर की कुछ मूलभूत आवश्यकताएं क्या हैं? भयानक परिवेश, खौफनाक पेंटिंग, एक पुरानी, ​​देहाती हवेली, डार्क स्क्रीन टोन, एक कथित हत्या, और मुख्य कर्मचारी जो साफ-सुथरा दिखता है लेकिन अंदर से हैवान महसूस करता है – गैसलाइट काम करने के लिए एक थ्रिलर के लिए आवश्यक सभी बॉक्स की जांच करता है।

उसके ऊपर, आपके पास एक सारा अली खान, एक चित्रांगदा सिंह और एक विक्रांत मैसी का एक अजीब कॉम्बो है, जो एक हवेली में रहस्यों को उजागर करता है। लेकिन क्या कोई है? डिज़नी + हॉटस्टार की नवीनतम रिलीज़ गैसलाइट की हमारी समीक्षा पढ़ें, और आप (कुछ हद तक) जान (Gaslight Movie Review) जाएंगे।

जबकि हम इस बात पर विचार करेंगे कि क्या फिल्म का शीर्षक, गैसलाइट, कथानक के लिए पर्याप्त है,(DownloadHub) यहाँ थोड़ी पृष्ठभूमि है। सारा अली खान (मीशा) एक विकलांग युवा महिला है जो व्हीलचेयर तक सीमित है, जो अपने पिता राजा रतन सिंह गायकवाड़ से एक पत्र प्राप्त करने के 15 साल बाद अपने परिवार के शाही महल में लौटती है।

हालाँकि, वह अपनी संदिग्ध दिखने वाली सौतेली माँ रुक्मिणी (चित्रांगदा सिंह द्वारा अभिनीत) से मिलने के लिए लौटती है, केवल यह जानने के लिए कि वह एक व्यावसायिक यात्रा पर (Gaslight Movie Review) है। लेकिन क्या वह है?

संपत्ति अभी भी वही है और इसकी देखभाल कपिल (विक्रांत मैसी) द्वारा की जाती है, जो अपने नियोक्ता, राजा साहब से ‘करीब होके भी नीजी जिंदगी से कोसो दूर’ है। और यहीं से तुम्हारा शक बढ़ता है। एक थ्रिलर में एक बहुत अच्छा-से-सच्चा चरित्र संदेह पैदा करता है और यही वह जगह है जहां आप गुप्त रूप से प्रार्थना करते हैं कि निर्माता स्पष्ट साजिश न करके अच्छा काम करें। स्पॉइलर अलर्ट, लेकिन यह फिल्म में निराशा के कुछ क्षेत्रों में से एक है जिसे हम ‘छिद्र’ कहना (Gaslight Movie Review) चाहेंगे।

टेम्पो और हॉरर फिल्म को देखते हुए लगता है कि शुरुआत में गैसलाइट खींचने की कोशिश करती है, फिल्म आपको आधुनिक दुनिया में अल्फ्रेड हिचकॉक की पाइस्को की याद दिलाएगी।

एक पैराप्लेजिक महिला में खौफनाक दिखने वाले रहस्यमय महल का पता लगाने की हिम्मत है, जब यह सब अंधेरा है और बाहर बारिश हो रही है, कुछ ऐसा है जिसे हम अक्सर यह कहकर सही ठहराते हैं, ‘सिर्फ फिल्मों में होता है’।

गीतों से रहित, गैसलाइट, जैसा कि नाम से पता चलता है, कुछ पात्रों को मनोवैज्ञानिक साधनों का उपयोग करके उनकी पवित्रता पर सवाल उठाता है। उदाहरण के लिए, जब मीशा अपने पिता दाता (जाहिरा तौर पर) की छाया का अनुसरण करती है, तो आप अज्ञात से डरेंगे। तो सस्पेंस क्रिएट करने पर थम्स-अप।

हालांकि, पृष्ठभूमि पटरियों के उपयोग के बिना कोई थ्रिलर जीवित नहीं रह सकता। इसके साथ गैसलाइट ने अच्छा काम किया। चाहे वह सेल्फ-प्लेइंग पियानो सीन हो या पुराने फ्लोरबोर्ड की चरमराहट हर बार मीशा ने एक रहस्य को उजागर करने के लिए अपनी व्हीलचेयर को घसीटा – उस पर साउंड एडिटर को पूरे अंक।

किरदारों और अभिनय में महारत हासिल करने की बात करें तो सारा अली खान ने वास्तव में अपने उच्चारण और अभिनय पर काम किया। हालांकि उन्हें अभी लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन उनकी पिछली कुछ फिल्मों की तरह उनके हाव-भाव और डायलॉग डिलीवरी जबरदस्ती नहीं दिखी।

चित्रांगदा सिंह ठीक शराब की तरह केवल उम्रदराज़ हैं और फिल्म में उनसे बेहतर रुक्मिणी नहीं हो सकती थी। उसने चरित्र के सभी संदेह को सफलतापूर्वक तब तक निभाया जब तक; चलो चोरो!

विक्रांत मैसी को एक कलाकार के रूप में जाना जाता है और उन्होंने अपने अभिनय कौशल और कड़ी मेहनत के कारण शीर्ष पर अपना मार्ग प्रशस्त किया है। उन्होंने एक बार फिर अपनी फिल्म के जरिए अपनी काबिलियत साबित की है।

हालाँकि वह अपने चरित्र में परतें रखने वाला अकेला नहीं है, उसका संक्रमण इतना सहज है कि आप शायद ही नोटिस कर पाएंगे, भले ही वह शुरू से ही इसकी उम्मीद कर रहा हो।

निर्देशक पवन कृपलानी को साइको-थ्रिलर शैली में महारत हासिल करने के लिए जाना जाता है। गैसलाइट को उनके सर्वश्रेष्ठ कार्यों में से एक के रूप में नहीं गिना जा सकता है, हालांकि, हमें इस तरह की एक कठिन शैली को खींचने की कोशिश करने के लिए उन्हें बोनस अंक देना होगा।

फिल्म में एक थ्रिलर के लिए आवश्यक सभी आवश्यक तत्व दृष्टिगत रूप से हो सकते हैं, लेकिन जब पटकथा की बात आती है तो यह थोड़ा पीछे रह जाता है। उदाहरण के लिए, जब फिल्म के सबसे बड़े रहस्यों में से एक सुलझ जाता है, तो दर्शक क्यों और कैसे जानने के लिए उत्सुक हो जाते हैं।

उसे कुछ मांस चाहिए था। हमें फिल्म में कपिल और उनके लव एंगल के बीच चरित्र विकास की भी जरूरत थी। हम जानते हैं कि समय एक बाधा है, लेकिन यह बहुत तेजी से होता है और दर्शक सवाल करते रह जाते हैं – ‘हुआ तो हुआ कैसे?’

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