Former Minister Tuleshwar Singh : शशि सिंह युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव बनीं |

Former Minister Tuleshwar Singh : शशि सिंह युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव बनीं

Former Minister Tuleshwar Singh : Shashi Singh became the National Secretary of Youth Congress

Former Minister Tuleshwar Singh

अंबिकापुर/नवप्रदेश। Former Minister Tuleshwar Singh : प्रदेश में युवा कांग्रेस चुनाव से पहले राष्ट्रीय युवा कांग्रेस में पदाधिकारियों की नियुक्तियां होने लगी हैं। युवा कांग्रेस में सरगुजा संभाग को भी बड़ी जिम्मेदारी मिली है। सूरजपुर जिले की जिला पंचायत सदस्य शशि सिंह को युवा कांग्रेस का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है।

आदिवासी नेता व पूर्व मंत्री स्व. तुलेश्वर सिंह की पुत्री शशि सिंह पिछले कुछ सालों से प्रेम नगर क्षेत्र में काफी सक्रिय हैं। पिछली बारउन्होंने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा और भारी मतों से जीत भी हासिल की। अपने पिता की तरह मुखर और बेबाक माने जाने वाली शशि ने को युवा कांग्रेस में राष्ट्रीय सचिव बनाए जाने से सूरजपुर जिले ही नहीं बल्कि सरगुजा जिले के कार्यकर्ताओं में भी उत्साह है। स्नातकोत्तर तक पढ़ाई करने वाली शशि जिला पंचायत सूरजपुर में लोगों की समस्या उठाने में काफी सक्रिय है। अपने पिता की तरह व लोगों से सीधा जुड़ाव रखती हैं।

बखूबी निभाऊंगी जिम्मेदारी

सूरजपुर जिले (Former Minister Tuleshwar Singh) में उन्हें एक बेहतर महिला नेतृत्व की तरह देखा जा रहा है। इस बीच में उन्हें युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव बनाए जाने से युवाओं में कांग्रेस के प्रति रुझान भी बढ़ा है। शशि ने बताया कि उन्हें जो जिम्मेदारी मिली है उसका बखूबी निर्वहन करने के साथ अधिक से अधिक संख्या में युवाओं को कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ने का काम करेंगी।

लोगों से पिता की तरह रखते जुड़ाव

राजनीति की सीख उनके पिता की छत्रछाया में मिली है। लोगों से पिता जिस तरह जुड़ाव रखते थे मैं भी उसी को आगे बढ़ा रही हूं। मुझे क्षेत्र के लोगों ने जिला पंचायत सदस्य बनाया है यह मेरे लिए बड़ी बात थी। अब मुझे संगठन में भी जिम्मेदारी मिली है। इसके लिए मैं युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ राष्ट्रीय नेतृत्व को के प्रति आभारी हूं। स्थानीय बड़े नेताओं के साथ मिलकर व युवा साथियों की सलाह पर काग्रेस के लिए बेहतर से बेहतर कार्य करने की इच्छा है।

बता दें कि (Former Minister Tuleshwar Singh) शशि सिंह उत्तर छत्तीसगढ़ से अकेली युवती हैं जिन्हें युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह मिली है। वहीं युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी को राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed