Food department raid : लॉक डाउन की आहट से ही बाजार में कालाबाज़ारी शुरू -

Food department raid : लॉक डाउन की आहट से ही बाजार में कालाबाज़ारी शुरू

Food department raid: Black marketing started in the market only after the sound of lock down

Food department raid


राजनांदगांव/नवप्रदेश। Food department raid : कोरोना की तीसरी लहर के बीच एक बार फिर लाकडाउन की आहट से ही बाजार में कालाबाजारी शुरू हो गई है। तंबाकू उत्पाद, गुटखा पाउच व गुडाखू सहित जर्दा से जुडे अन्य उत्पाद दोगुने भाव में बिकने लगा है। वहीं खाद्य पदार्थों से जुडे आवश्यक सामग्रियों के भाव भी बढा दिए गए है।

इसे देखते हुए कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर खाद्य एवं अन्य सामग्री के कालाबाजारी और जमाखोरी के नियंत्रण के लिए सम्पूर्ण जिले में टीम गठित कर दुकानों में लगातार छापामार की कार्रवाई की जा रही है।

महामारी बन चुकी कोरोना की तीसरी लहर में जैसे-जैसे संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। वहीं प्रशासन पाबंदी बढ़ा रही है। वैसे ही एक बार फिर नगर व ग्रामीण इलाकों में दूसरी लहर की तरह व्यापारियों की लूट (Food department raid) का आम आदमी शिकार होने लगा है। 

खाद्य निरीक्षक अंगद ठाकुर एवं गठित टीम द्वारा गुड़ाखू लाईन स्थित दुकानों में आकस्मिक दबिश देकर जांच की कार्रवाई की गई। साथ ही उपभोक्ता से अधिक मूल्य के बारे में जानकारी ली गई। स्थिति सामान्य पाया गया।

कलेक्टर सिन्हा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कालाबाजारी और जमाखोरी करने वाले दुकानों पर लगातार छापामार की कार्रवाई करें। जिन दुकानों में कालाबाजारी और जमाखोरी पाई जाएगी उन दुकानों को सील कर एफआईआर की कार्रवाई करें।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं। इस दौरान कालाबाजारी और जमाखोरी (Food department raid) के शिकायत पर इसके नियंत्रण के लिए सम्पूर्ण जिले में टीम गठित किया गया है। जिसके द्वारा लगातार जांच की कार्रवाई की जा रही है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update