Encounter : गोमपाड़ में नक्सलियों औऱ जवानों के बीच मुठभेड़, मारे गए 2 नक्सली |

Encounter : गोमपाड़ में नक्सलियों औऱ जवानों के बीच मुठभेड़, मारे गए 2 नक्सली

Encounter: Encounter between Naxalites and jawans in Gompad, 2 Naxalites killed

Encounter

रायपुर/नवप्रदेश। Encounter : छत्तीसगढ़ के धुर नक्सलगढ़ इलाके सुकमा के आज सुबह नक्सलियों औऱ जवानों के बीच घंटों मुठभेड़ चली। जिसमे सुरक्षाबलों को सफलता मिली है। मुठभेड़ के दौरान 2 नक्सलियों को मार गिराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सुकमा जिले के कोण्टा ब्लाक के गोमपाड़ के जंगलो में आज सुबह सर्चिंग पर निकले जवानों पर घात लगाकर नक्सलियों ने हमला कर दिया। जिसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। दोनों ओर से करीब 2 घंटे से ज्यादा देर तक मुठभेड़ चलती रही। आज के मुठभेड़ में सुरक्षबल नक्सलियों पर शुरू से हावी रहे। हालांकि मौके पर रुक रुक कर गोलाबारी चलती रही। गोलीबारी रुकने के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र का मुआयना किया तो मौके पर दो नक्सलियों का शव मिला है। साथ ही मुठभेड़ वाले स्थान से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किया गया है।

एसपी और आईजी ने की पुष्टि

मुठभेड़ की पुष्टि सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने की। उन्होंने बताया कि डीआरजी और सीआरपीएफ जवानों की टीम इलाके में एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी, तभी उनका नक्सलियों से मुठभेड़ (Encounter) हो गया। दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई,जिसमे दो नक्सली मारे जाने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि एक मृत नक्सली कावासी हुंगा, कोंटा एरिया एलओएस कमांडर के रूप में की गई है और दूसरे की पहचान की जा रही है। घटनास्थल में भारी मात्रा में खून के निशान को देखते हुए मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों के हताहत होने की संभावना पुलिस अधीक्षक ने जताई है। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

इधर बस्तर IG सुंरराज पी. ने मुठभेड़ में जवानों की बहादुरी की तारीफ की और कहा कि सुरक्षाबलों के लगातार अभियान के चलते नक्सलियों की बौखलाहट बढ़ गई है। नक्सलियों ने हाल ही में सुरक्षाबलों पर हमले के कई प्रयास किए हैं,जिसमे कुछ में जवान भी शहीद हुए लेकिन इसके बाद भी जवानो ने हिम्मत नहीं हारी और लगातार नक्सलियों के खात्मे के लिए आगे बढ़ रहे हैं।

नक्सलियों में बौखलाहट

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही नारायणपुर जिले में एक नक्सली हमले में आईटीबीपी के दो जवान (Encounter) हुए शहीद हो गए थे। नक्सलियों ने कडेमेटा शिविर से 600 मीटर की दूरी पर जवानों पर घात लगाकर ये हमला किया था। इसके बाद नक्सली सुरक्षाबलों से एक AK-47 रायफल, दो बुलेटप्रूफ जैकेट और वाकी टॉकी भी लूटकर भाग गए थे। वहीं बीते दिनों दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों हुंगा करटाम, आयता माड़वी और पोज्जा उर्फ लाठी करटाम को गिरफ्तार किया था। समझा जाता है कि इसी कार्रवाई का बदला लेने के लिए नक्सलियों ने घात लगाकर आज हमले को अंजाम दिया। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में 16 अगस्त को नक्सली कमांडर कुंजाम के आत्मसमर्पण से भी माओवादियों को तगड़ा झटका लगा था। सबसे बड़ी बात ये है कि बस्तर क्षेत्र में नक्सलियों के घर वापसी लोन वर्राटू अभियान के चलते हजारों की संख्या में नक्सलियों ने मूलधारा में लौटे फैन,जिससे नक्सलियों में काफी छटपटाहट है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed