Eknath Shinde : गुवाहाटी के होटल में CM के बागी विधायकों का बिल...यहां देखें -

Eknath Shinde : गुवाहाटी के होटल में CM के बागी विधायकों का बिल…यहां देखें

Eknath Shinde: Bill of rebel MLAs of CM in Guwahati hotel...see here

Eknath Shinde

गुवाहाटी/नवप्रदेश। Eknath Shinde : एकनाथ शिंदे की नई सरकार बनने के बाद पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र की सियासत में भूकंप थम गया है, इसलिए गोवा में बैठे बाकी विधायकों को मुंबई जाने में कोई खतरा नहीं है, लिहाजा बुधवार को चेकआउट करने के साथ ही अपना बिल क्लियर कर दिया था।

गौरतलब है कि शिवसेना से बगावत के बाद शिंदे (Eknath Shinde) अपने समर्थक विधायकों के साथ गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में आठ दिन तक रुके हुए थे। विधायकों ने बुधवार को चेकआउट किया। हालांकि स्टाफ ने बिल की रकम के बारे में खुलासा नहीं किया, लेकिन सूत्रों के हवाले से यह रकम 68 से 70 लाख रुपए के बीच थी।

होटल के सभी 70 कमरे थे बुक

शिवसेना के बागियों के लिए इस होटल के सभी 70 कमरे बुक किए गए थे। वहीं बाहरी लोगों के लिए होटल के रेस्टोरेंट, बैंक्वेट समेत अन्य सुविधाओं पर 22 से 29 जून तक रोक लगा दी गई थी। होटल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि महाराष्ट्र के विधायक इस होटल में सामान्य मेहमानों की तरह रुके हुए थे। होटल छोड़ने से पहले उन्होंने अपने बिल चुकाए। उन्होंने कहा कि कोई भी पैसा बकाया नहीं है। हालांकि उन्होंने यह बताने से साफ-साफ इंकार कर दिया कि बिल की रकम कितनी थी। 

खाने का बिल 22 लाख आने का अनुमान

होटल के अधिकारी के मुताबिक विधायक जिन कमरों में रुके थे, वह सुपीरियर और डीलक्स कैटेगरी के रूम थे। रेडिसन ब्लू की वेबसाइट के मुताबिक गुवाहाटी ब्रांच के कमरों के कमरों का किराया डायनैमिक है और तकरीबन हर रोज इसमें बदलाव होता है। सूत्रों के मुताबिक आमतौर पर सुपीरियर रूम्स का किराया करीब 7500 के आसपास और डीलक्स का 8500 रुपए प्रतिदिन है। डिस्काउंट और टैक्स के बाद कुल रकम करीब 68 लाख रुपए है। होटल में यहां पर कुछ सुपीरियर और करीब 55 डीलक्स रूम्स हैं। वहीं माना जा रहा है कि बागियों के खाने का बिल करीब 22 लाख रुपए आया है। 

कोई अन्य पेड सर्विस नहीं

होटल स्टाफ से पूछा गया था कि क्या यहां पर रुकने वाले विधायकों (Eknath Shinde) ने किसी अन्य पेड सर्विस का भी लाभ लिया था। इस पर स्टाफ ने बताया कि विधायकों ने केवल कॉम्प्लीमेंट्री सुविधाओं का ही लाभ लिया था। इसके अलावा स्पा या अन्य किसी सर्विस का लाभ नहीं लिया गया था। गौरतलब है कि रेडिसन ब्लू होटल पूरे नॉर्थईस्ट में एकमात्र फाइव स्टार होटल है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update