डॉ हर्षवर्धन एम्स के डॉक्टरों के साथ टीकाकरण अभियान के शुभारंभ के गवाह बने

Corona vaccination campaign, Dr. Harsh Vardhan witnesses the launch, of vaccination campaign with doctors of AIIMS,

Corona vaccination campaign

नयी दिल्ली । Corona vaccination campaign: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के शुभारंभ में शामिल होने एम्स, नयी दिल्ली पहुंचे। इस अवसर पर एम्स के डॉक्टर एवं टीका लगवाने वाले लाभार्थी भी उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona vaccination campaign) की वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये शुभारंभ किया। श्री मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण अभियान के लिए पूरी तैयारी की गयी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि टीका लगते ही असावधानी न बरतें।

Central Govt Job 2021: केंद्र की इस कंपनी में बंपर भर्ती, हमारे रायपुर में…, वेतनमान 40 हजार से 1.40 लाख

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान (Corona vaccination campaign) है। दुनिया में 100 से अधिक देश ऐसे हैं, जहां की आबादी तीन करोड़ से भी कम है और भारत में पहले ही चरण में इतनी बड़ी आबादी को टीका लगाया जाना है।

इसके बाद अन्य 27 करोड़ लोगों को टीका (Corona vaccination campaign) लगाया जायेगा और दुनिया के मात्र तीन देश ही ऐसे हैं , जहां आबादी 30 करोड़ से अधिक है। ये तीन देश भारत, चीन और अमेरिका हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय वैज्ञानिकों की पूरी दुनिया में विश्वनीयता है। भारत ने अपने ट्रैक रिकॉर्ड से यह भरोसा हासिल किया है।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *