Corona Third Wave : कोरोना गाइड लाईन की अनदेखी - Navpradesh

Corona Third Wave : कोरोना गाइड लाईन की अनदेखी

Corona Third Wave: Ignoring the Corona Guide Line

Corona Third Wave

Corona Third Wave : भारत में कोरोना की तीसरी लहर कहर ढा रही है। पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन दो लाख से अधिक नए कोरोना संक्रमित सामने आ रहे है। कल तो या आंकड़ा २ लाख ६७ हजार से भी ज्यादा हो गया। इस कोरोनाकाल में उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित पंाच राज्यों के लिए होने जा रहे विधानसभा चुनाव में राजनीतिक रैलियों पर चुनाव आयोग ने १५ जनवरी तक जो रोक लगाई थी उसे और आगे बढ़ा दिया गया है किन्तु चुनाव आयेाग के निर्देशों की राजनीतिक पार्टिया खुलआम उल्लंघन कर रही है और कोरोना गाईड लाईन की भी अनदेखी कर रही है।

१५ जनवरी को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी (Corona Third Wave) ने वर्चुअल रैली के नाम पर लाखों लोगों की भीड़ जुटा ली। जिसमें भाजपा छोड़ कर समाजवादी पार्टी में आए स्वामी प्रसाद मौर्य सहित आधा दर्जन से ज्यादा विधायकों का समाजवादी पार्टी में प्रवेश कराया गया। मंच पर मौजूद नेताओं ने भी मास्क नहीं लगाया था, ऐसे में वहीं जुटी भारी भीड़ के मास्क लगाने का तो सवाल ही नहीं उठता। शक्ति प्रदर्शन करने के लिए समाजवादी पार्टी ने कोरोना गाइड लाईन की धज्जियां उड़ा दी।

बहरहाल इस मामले को गंभीरता से लिया गया है और समाजवादी पार्टी के कार्यक्रम में जुटे लोगों के खिलाफ धारा १४४ का उल्लंघन करने के साथ ही महामारी एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है किन्तु इस तरह की कार्यवाही काफी नहीं है। चुनाव के दौरान जो भी पार्टी कोरोना गाइड लाईन और चुनाव अयोग के निर्देशों का उल्लंघन करती है उसके खिलाफ और कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए अन्यथा राजनीतिक पार्टियां चुनाव आयोग को ठेंगा दिखाती रहेंगी और कोरोना गाईड लाईन की धज्जियां उड़ाकर कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाती रहेंगी।

नगर पंचायत अंतर्गत विशेष रुप से शहरी और घनी आबादी (Corona Third Wave) वाले क्षेत्रों में कोरोना गाइडलाइन के पालन की अनदेखी की जा रही है। सार्वजनिक स्थानों पर भीड का जमावड़ा बना रहता है। अधिकांश लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। प्रशासन किसी भी रूप में गाइडलाइन का पालन करवाते हुए नहीं दिख रहा है। यही वजह है कि आम लोग रोजमर्रा का जीवन सामान्य तौर-तरीके से जीते चले आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update