Corona in CG : 324 नए मरीज, 2 मौतें, अब 3 हजार के पार हुए…

corona in cg, 1025 new case, navpradesh,

corona in cg

रायपुर/नवप्रदेश। कोरोना (corona in cg) प्रदेश में थमने का नाम नहीं ले रहा। प्रदेश में शनिवार को रात 8 बजे तक कोरोना के 324 नए केस (324 new case) मिले हैं। 263 डिस्चार्ज हुए हैं। जबकि 2 मौतें दर्ज की गई है। प्रदेश में अब कोरोना (corona in cg) के एक्टिव पॉजिटिव केस का आंकड़ा बढ़कर 3000 के पार हो गया है।

वहीं दूसरी ओर रायपुर, दुर्ग समेत प्रदेश के बड़े शहरों में लोगोंं की सुविधा के लिए किए गए अनलॉक में बेखौफ होकर घूम रहे हैं। कुल ऐसे भी होते हैं, जो मास्क की जगह जुर्माने से बचने के लिए गमछे का इस्तेमाल करते हैं। कुछ ऐसे भी हैं जो बखौफ खुले मुंह से घूमते हैं। लेकिन जिस तरह प्रदेश में संक्रमितों के आंकड़े बढ़ रहे हैं उन्हें देखते हुए यह जरूरी है कि लोगों को ही अब संयम बरतना होगा।

साथ ही शासन के कोरोना से बचाव के लिए जरूरी नियमों का पालन भी करना होगा। लेकिन आलम ये है कि लोग जहां ज्यादा भीड़ है वहीं घुस कर सामान खरीद रहे हैं। यह सब देखकर जिला प्रशसान, पुलिस प्रशासन, निगम प्रशासन समेत स्वयंसेवी संस्थाओं के वॉलेंटियर्स भी सिर धुन रहे हैं।

रायपुर से सर्वाधिक 109 मरीज

शनिवार को रात 8 बजे तक 324 नए मरीजों की पहचान की गई है। इनमें रायपुर जिले से ही सर्वाधिक 109, राजनांदगांव से 58, रायगढ़ से 19, बलौदाबाजार व सुकमा से 18-18, दुर्ग से 17, कबीरधाम से 15, बस्तर से 14, बिलासपुर से 9, गरियाबंद व कांकेर से 7-7, नारायणपुर से 5, बीजापुर से जशपुर से 4-4, बालोद, बेमेतरा, धमतरी, कोरबा जांजगीर चांपा, कोरिया, बलरामपुर व दंतेवाड़ा से 2-2, मुंगेली, सरगुजा, सूरजपुर व अन्य राज्य से 1-1 मरीज मिला है। कुल 324 नए केस (324 new case) मिले है। जबकि रायपुर व बस्तर जिले से एक-एक पुरुष की मौत हुई है। प्रदेश में अब कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 3072 हो गई है। जबकि मौतों का आंकड़ा बढ़कर 89 हो गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *