Collector Inspection : कलेक्टर ने किया छात्रों से वादा...बोले- IIT में चयन हुआ तो...?

Collector Inspection : कलेक्टर ने किया छात्रों से वादा…बोले- IIT में चयन हुआ तो…?

Collector Inspection: The collector made a promise to the students...said - if selected in IIT...?

Collector Inspection

कांकेर/नवप्रदेश। Collector Inspection : कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के मार्गदर्शन में जिले में शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इसके लिए प्रशासन द्वारा ‘‘हमर लक्ष्य अभियान’’ भी चलाया गया, जिसकी नियमित रूप से मॉनिटरिंग की गई। कलेक्टर ने भी सभी विकासखण्डों में जाकर विद्यार्थियों की मनोबल बढ़ाया। राज्य स्तरीय मेरिट सूची में स्थान बनाने के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि जो भी विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा की राज्य स्तरीय मेरिट सूची में अपना स्थान बनायेगा, उन्हें हवाई जहाज से दिल्ली की यात्रा कराई जायेगी।

JEE-NDA की तैयारी कर रहे बच्चों के बीच पहुंची कलेक्टर

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा जिले में जेईई और एनडीए की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए विशेष कोचिंग की व्यवस्था की गई है। भानुप्रतापपुर विकासखण्ड के ग्राम भैंसाकन्हार-(क) के बीएसएफ केम्प में भी जेईई के 112 तथा एनडीए की परीक्षा में शामिल होने वाले 35 विद्यार्थियों को विषेष रूप से कोचिंग निःशुल्क प्रदान किया जा रहा है, जिसका निरीक्षण आज कलेक्टर द्वारा किया गया। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने की समझाईष देते हुए उन्होंने कहा कि खुशु रहकर पढ़ाई करें, कुछ दिनों के लिए मोबाइल भूल जायें और मन लगाकर पढ़ाई करें, सफलता जरूर मिलेगी। यदि कोई प्रश्न समझ में न आये तो अपने शिक्षकों से इसके बारे में जरूर पूछें, प्रश्न पूछने में संकोच न करें।

विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हांने कहा कि आईआईटी में चयन होने पर चयनित विद्यार्थी को संस्था में एडमिशन के लिए हवाई जहाज से भेजा जावेगा। कोचिंग प्रदान कर रहे शिक्षकों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को गत वर्ष के प्रश्न पत्र का भी अभ्यास करायें ताकि उनमें आत्मविश्वास बढ़े। एनडीए के लिए फिजिकल तैयारी कराने के निर्देश भी कलेक्टर द्वारा शिक्षकों को दिये गये। उल्लेखनीय है कि 16 अप्रैल को एनडीए तथा 06,08,10,11 एवं 12 अप्रैल को जेईई की मुख्य परीक्षा आयोजित की जायेगी।

स्वामी आत्मानंद विद्यालय का भवन तीन मंजिला बना

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने भानुप्रतापपुर में 06 करोड़ 20 लाख 88 हजार रूपये की लागत से निर्माणाधीन स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय भवन तथा बसंत नगर में 46 लाख रूपये की लागत से निर्माणाधीन प्री-मेट्रिक कन्या आश्रम भवन का निरीक्षण किया एवं संबंधित विभागीय अधिकारी तथा ठेकेदार को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय भवन तीन मंजिला बनाया जा रहा है, जिसकी पुताई का कार्य शुरू किया गया है। कलेक्टर ने सभी कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूरा करने के लिए निर्देशित किया। बसंत नगर में 46 रुपये की लागत से प्री-मेट्रिक कन्या आश्रम भवन का निर्माण किया जा रहा है।

भवन का निर्माण धीमी (Collector Inspection) गति से किया जा रहा था, जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देश दिये गये। उक्त आश्रम भवन बनकर लगभग तैयार हो गया है तथा अन्य कार्य किये जा रहे हैं। सभी कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिये गये तथा परिसर में वृक्षारोपण कराने हेतु वन मंडलाधिकारी पूर्व भानुप्रतापपुर को निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल, एसडीएम भानुप्रतापपुर प्रतीक जैन, तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार उर्वषा, खंड शिक्षा अधिकारी सदेसिंह कोमरे भी मौजूद थे।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed