BJP विधायकों को राजधानी बुलावा: CM की रेस में डॉ. रमन, अरूण साव… कुछ इस तरह हो सकता है नया मंत्रीमंडल…

BJP विधायकों को राजधानी बुलावा: CM की रेस में डॉ. रमन, अरूण साव… कुछ इस तरह हो सकता है नया मंत्रीमंडल…

BJP MLAs called to the capital: Dr. Raman, Arun Saav in the race for CM… The new cabinet may be like this…

Former Chief Minister of Chhattisgarh Dr Raman Singh

रायपुर/नवप्रदेश। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने रिकार्ड 54 सीटों पर जीत दर्ज की है। भाजपा ने सभी जीतने वाले विधायकों को राजधानी बुलाया है। विधायक दल की बैठक होगी जिसके लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और ओम माथुर राजधानी में मौजूद है। बैठक में ही मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी।

मुख्यमंत्री की रेस में

प्रदेश में भाजपा को बंपर जनादेश मिलने के बाद मुख्यमंत्री पद की रेस में कई नाम सामने आ रहे हैं जिनमें सबसे पहला नाम डॉ. रमन सिंह का है जो पिछले 15 साल से राज्य में मुख्यमंत्री रहे हैं। उनका अनुभव व संगठन में अच्छी पकड़ से हाईकमान उनके नाम पर मुहर लगा सकती है।

मौजूदा सांसद और विधायक सीट जीतने के साथ प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष अरूण साव का नाम भी मुख्यमंत्री की रेस में शामिल है। भारतीय जनता पार्टी शुरू से ही ओबीसी की बात करती रही है। ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और धरमलाल कौशिक बड़ा चेहरा हैं। वहीं आदिवासी चेहरे के रूप में विष्णुदेव साय और रामविचार नेताम भी शामिल है जिनके नाम पर भी मुहर लग सकती है।

बंपर जीत में नए विधायकों को मिलेगा मौका

भाजपा ने राज्य में बंपर जीत के साथ सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है। वहीं अब मंत्रिमंडल की भी चर्चा शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री के नाम पर आज शाम तक फैसला हो जाएगा। उसके बाद कुछ नए विधायकों को मंत्रिमंडल में मौका मिल सकता है।

पिछले 15 सालों से मंत्रीमंडल में काम करने वाले बड़े नामों में बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत, अमर अग्रवाल, धरमलाल कौशिक, केदार कश्यप, रामविचार नेताम वहीं अब कुछ नए चेहरे भी मंत्री मंडल में नजर आ सकते है जिनमें ओपी चौधरी, अरूण साव, विजय शर्मा, रेणुका सिंग, गोमती साय जैसे नाम भी मंत्री मंडल में देखने मिल सकते है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *