Agneepath Scheme : CM बघेल के 'अग्निपथ' पर छोड़ा 'अग्नि बाण' - Navpradesh

Agneepath Scheme : CM बघेल के ‘अग्निपथ’ पर छोड़ा ‘अग्नि बाण’

Agneepath Scheme: 'Agneepath' left on CM Baghel's 'Agneepath'

Agneepath Scheme

रायपुर/नवप्रदेश Agneepath Scheme : केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का देश भर में बड़ी संख्या में युवा सड़कों पर उतरकर विरोध कर रहे हैं। विरोध की आग बिहार से शुरू हुई और देश के अन्य हिस्सों जैसे मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और दक्षिण भारत के कई अन्य राज्यों तक भी पहुंच गई है।

सेना भर्ती पर श्वेत पत्र जारी करे केंद्र

अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) पर राजनीतिक बयान देकर इस आग में घी का काम किया है। मुख्यमंत्री ने राजधानी में एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “देश की सीमा और युवा के साथ खिलवाड़ हो रहा है। सेना भर्ती पर केंद्र को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए, केंद्र सरकार सेना में पूर्णकालिक भर्ती नहीं कर रही है।”

दो साल सेना में भर्ती नहीं

बघेल ने केंद्र सरकार पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा कि “छत्तीसगढ़ में बस्तर फाइटर्स की भर्ती में स्थानीय युवाओं को मौका दिया जा रहा है। केंद्र सरकार ने दो साल सेना में भर्ती नहीं की। अब जब भर्ती कर रहे हैं तो चार साल के लिए कर रहे हैं। चार साल बाद ये युवा क्या करेंगे। पुलिस में भर्ती की बात की जा रही है, लेकिन पुलिस और सेना की ट्रेनिंग अलग होती है।”

उन्होंने कहा कि “सेना का जवान सिर्फ दो (Agneepath Scheme) चीजें जानता है, दोस्त या दुश्मन। यदि दुश्मन दिखे तो उसे खत्म करना है। पुलिस का जवान बातचीत कर, समझा-बुझाकर और अपने पब्लिक रिलेशन के आधार पर लॉ एंड ऑर्डर को कंट्रोल करता है। सेना में ऐसी ट्रेनिंग नहीं होती है। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार की नीयत ठीक नहीं दिख रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update