Cricket : टीम इंडिया के इस क्रिकेटर के बारे में जानिए, जिसकी गेंदबाजी के सामने हैं सब फीके

Cricket : टीम इंडिया के इस क्रिकेटर के बारे में जानिए, जिसकी गेंदबाजी के सामने हैं सब फीके

Cricket,

नई दिल्ली, नवप्रदेश। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज (Cricket) में भिड़ने वाली (Cricket) है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है।

टीम के कई सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में भी रेस्ट पर रहने वाले हैं, तो ऐसे में सेलेक्टर्स ने युवा खिलाड़ियों को एक बार फिर से मौका दिया है। लेकिन टीम में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम नहीं है जो देश का मिस्ट्री गेंदबाज माना (Cricket) जाता है। ये गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम से बाहर बैठा हुआ है।

भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती लंबे समय से टीम से बाहर बैठे हुए हैं। उनको पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई थी, लेकिन टीम इंडिया की उस टूर्नामेंट में हार के बाद से ही वरुण को फिर भारतीय टीम में नहीं देखा (Cricket) गया है।

एक समय ऐसा माना जाता था कि ये मिस्ट्री गेंदबाज टीम इंडिया का भविष्य है। लेकिन अब इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया में वापसी कर पाना भी नामुमकिन के बराबर है। अब युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों की वापसी के बाद वरुण को फिर मौका मिल पाना नामुमकिन के बराबर ही है।

वरुण चक्रवर्ती को आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भी टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है। जहां पिछली कई सीरीज से टीम में युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है वहीं वरुण को लगातार इग्नोर किया जा रहा है।

आईपीएल 2021 के हीरो रहे वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) 2022 में पूरी तरह फेल रहे। आईपीएल 2022 में इस गेंदबाज का फॉर्म शर्मनाक रहा। कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने उन्हें 8 करोड़ रुपए में रिटेन किया था।  

मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के पास 7 तरह से गेंद फेंक फेंकने की काबिलियत हैं। वो ऑफब्रेक, लेगब्रेक,  गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर फेंक सकते हैं।

हालांकि उनका करियर ज्यादा अच्छा रहा नहीं है। टी20 में अब तक वरुण ने 6 मैचों में सिर्फ 2 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 42 IPL मैचों में उनके नाम 42 विकेट हैं। उनका करियर एक छोटी उम्र में ही खत्म होता हुआ नजर आ रहा है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *