BJP के नए अध्यक्ष के चुनाव में हो गई देरी, चयन प्रक्रिया की जानकारी आई सामने, इन तीन नामों में से लग सकती है मुहर…

BJP के नए अध्यक्ष के चुनाव में हो गई देरी, चयन प्रक्रिया की जानकारी आई सामने, इन तीन नामों में से लग सकती है मुहर…

There has been a delay in the election of the new BJP president, information about the selection process has come to light, one of these three names may be finalised…

new BJP president

-इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर अहम जानकारी सामने आई है

नई दिल्ली। New BJP president: मौजूदा बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा का कार्यकाल खत्म होने के साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ राजनीतिक हलके में भी इस बात को लेकर उत्सुकता है कि पार्टी का नया अध्यक्ष कौन होगा। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम पर चर्चा हो रही है। लेकिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर अहम जानकारी सामने आई है।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया में देरी हो गई है। साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया नए सिरे से शुरू होगी। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि जनवरी 2025 में बीजेपी को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाएगा। तब तक पार्टी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. अध्यक्ष के तौर पर नड्डा काम करेंगे।

2019 में अमित शाह के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद जेपी नड्डा को बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। नड्डा का कार्यकाल पिछले साल ख़त्म हो गया था। इसके बाद उन्हें लोकसभा चुनाव तक एक्सटेंशन दिया गया था। लेकिन चूंकि अभी तक पार्टी का नया अध्यक्ष नहीं चुना जा सका, इसलिए जे.पी. सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि नए अध्यक्ष के चुनाव तक एक बार फिर से नड्डा को एक्सटेंशन दिया गया है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *