कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस : आईएमए की कल से 24 घंटे डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल का आह्वान

कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस : आईएमए की कल से 24 घंटे डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल का आह्वान

Kolkata Doctor Murder Case: IMA calls for 24-hour nationwide strike by doctors

Kolkata Doctor Murder Case

-क्या स्वास्थ्य सेवा चरमरा जाएगी? कल आईएमए की देशव्यापी हड़ताल

नई दिल्ली। Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले में हर जगह विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इसको लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने भी आक्रामक रुख अपना लिया है। आईएमए ने 17 अगस्त को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है।

इसलिए देश में मेडिकल सेवाओं पर इसका बड़ा असर पड़ेगा। आईएमए ने एक पर्चा निकालकर ऐलान किया है कि 17 अगस्त को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इसलिए 17 अगस्त को अस्पताल, क्लीनिक, ओपीडी की सभी सेवाएं बंद रहेंगी। हालांकि जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।

आईएमए ने कहा है कोलकाता (Kolkata Doctor Murder Case) के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई क्रूर घटना और स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदर्शनकारी छात्रों के साथ गुंडागर्दी के संबंध में, आईएमए ने आधुनिक चिकित्सा की 24 घंटे सेवा का आह्वान किया है। 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से रविवार 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक डॉक्टरों को बंद रखने की घोषणा की गई है।

इसमें कहा गया सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। दुर्घटना पीडि़तों का इलाज किया जाएगा। कोई नियमित ओपीडी सेवाएं नहीं और कोई वैकल्पिक सर्जरी नहीं। यह हड़ताल उन सभी क्षेत्रों पर लागू है जहां आधुनिक चिकित्सा डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। आईएमए को डॉक्टरों के मुद्दे पर देश की सहानुभूति की जरूरत है।

अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है

9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज (Kolkata Doctor Murder Case) के सेमिनार हॉल में एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिला था। डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया और बाद में बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस घटना के दूसरे दिन पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। फिलहाल मामले की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंपी गई है। सीबीआई ने गुरुवार को पांच डॉक्टरों को पूछताछ के लिए बुलाया था। साथ ही इस मामले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *