BJP की सांसें अटकी! किंगमेकर नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव एक ही विमान में; दिल्ली के लिए रवाना..

BJP की सांसें अटकी! किंगमेकर नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव एक ही विमान में; दिल्ली के लिए रवाना..

BJP life hangs! Kingmaker Nitish Kumar, Tejashwi Yadav in the same plane; take Off to Delhi

Kingmaker Nitish Kumar Tejashwi Yadav in the same plane

-बीजेपी को अब इन दलों पर निर्भर रहना होगा
-पलटी मारने वाले नीतीश कुमार और आंध्र प्रदेश के चंद्रबाबू नायडू के भरोसे सत्ता में वापसी

नई दिल्ली। Kingmaker Nitish Kumar Tejashwi Yadav in the same plane: लोकसभा नतीजे में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। इससे एनडीए में शामिल घटक दलों के साथ सत्ता स्थापित करनी होगी। अब तक घटक दलों पर भरोसा नहीं करने वाली बीजेपी को अब इन दलों पर निर्भर रहना पड़ रहा है।

इसमें बीजेपी को समय-समय पर पलटी मारने वाले नीतीश कुमार और आंध्र प्रदेश के चंद्रबाबू नायडू के भरोसे सत्ता स्थापित करनी होगी। इसी तरह ये दोनों साथ रहेंगे। अगर वे बने रहे तो यह सवाल भी उठ रहा है कि क्या वे सरकार को पांच साल तक चलने देंगे। ऐसे में बिहार से अहम जानकारी आ रही है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव एक ही फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। आज एनडीए और इंडिया अलायंस की बैठक हो रही है। इन दोनों समूहों ने सरकार गठन के लिए अपने साथी दलों को मोर्चा बनाने के लिए बुलाया है। दोनों गुटों की ओर से नीतीश कुमार से संपर्क किया गया है। अब अति महत्वाकांक्षी होने के कारण नीतीश कुमार के पास मौका है जिसके पास भी अच्छा प्रस्ताव होगा, उसके खड़े होने की संभावना है।

तेजस्वी नीतीश कुमार के पीछे वाली सीट पर बैठे हैं। दोनों के चेहरे पर मुस्कान है। यह भी संदेह व्यक्त किया जा रहा है कि इससे कोई खेल नहीं होगा। मोदी फैक्टर ख़त्म हो गया है। पटना एयरपोर्ट से निकलने से पहले तेजस्वी यादव ने कहा, हम भारत अघाड़ी सरकार बनाने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। इस दौरान जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या नीतीश कुमार भी इसी फ्लाइट से दिल्ली जा रहे हैं तो उन्होंने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, ‘मुझे नहीं पताÓ।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *