CORONA : इस मां को बेटे से अंतिम क्षण में भी नहीं मिलने दिया, ऑनलाइन ही…

Whole world, corona virus, Britain, mother, son, Online, last sacraments,

corona virus

-कोरोना वायरस से पीड़ित 13 साल के बेटे की मौत का मामला

लंदन । दुनिया भर (Whole world) में कोरोना वायरस (corona virus) ने आतंक मचा रखा है। इस वायरस से हजारों लोगों की जान भी चली गई। इस बीच ब्रिटेन (Britain) से आई एक खबर ने झकझोर दिया है। एक मां (mother) ने अपने बेटे (son) का ऑनलाइन अंतिम संस्कार (Online last riltes) किया है।

कोरोना वायरस (corona virus) से पीडि़त 13 साल के बेटे की मौत हो गई। विधि का विधान देखिए इस मां और छह भाई-बहन को आखरी बार अपने बेटे को देखने का मौका भी नहीं मिला। इस पर मां फूट-फूट कर रोने लगी। अंतिम बार नहीं देख पाने की वजह यह है कि पूरा परिवार आइसोलेशन में रखा गया है। बेटे को पूरे परिवार ने ऑनलाइन ही अंतिम विदाई दी।

गौरतलब है कि दक्षिण लंदन (Britain) के ब्रिक्सटन के रहने वाले इस्माइल मोहम्मद अब्दुलवाब की किंग्स कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई।

अस्पताल से सीधे कब्रिस्तान

शव को सीधे कब्रिस्तान ले जाया गया। इस्माइल की मां सादिया और पूरा परिवार उसे आखिरी बार अपनी आंखों से देखना चाहते थे। प्रशासन ने उन्हें रोक दिया। दरअसल, सादिया के घर में अभी भी दो लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से आइसोलेशन में रखे गए हैं। इस वजह से उन्हें बाहर आने की इजाजत नहीं दी गई।

गुजारिश के बाद मिली अनुमति

जब उन्होंने बार-बार गुजारिश की तो उनके लिए अंतिम संस्कार को ऑनलाइन देखने का इंतजाम किया गया। उनकी मां ने बताया कि इस्माइल में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन वह पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन दिनों के बाद उसकी मौत हो गई।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *