उत्तर प्रदेश सरकार हुई छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा पाठ्यक्रम से प्रेरित, इस प्रोजेक्ट को अपनाने….

उत्तर प्रदेश सरकार हुई छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा पाठ्यक्रम से प्रेरित, इस प्रोजेक्ट को अपनाने….

Uttar Pradesh government inspired by Chhattisgarh school education curriculum, adopting this project.

Chhattisgarh Model

नई दिल्ली/नवप्रदेश। Chhattisgarh Model : छत्तीसगढ़ सरकार के कई योजनाओं को दूसरे राज्यों में काफी सराहना मिल रही है। पिछले दिनों गोबर खरीदी और गौठान योजना को उत्तरप्रदेश सरकार ने भी तारीफ की थी और इसे अपनाने की तैयारी में जुट गई है।

अब उत्तर प्रदेश सरकार ने फिर छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के पाठ्यक्रम ‘हैप्पीनेस पाठ्यक्रम’ को अपने राज्य के प्राथमिक स्कूलों में लागू करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में छत्तीसगढ़ मॉडल ( Chhattisgarh Model )की देशभर में तूती बोल रही है,इससे दरकिनार किया नहीं जा सकता।

यूपी के अधिकारियों की माने तो छत्तीसगढ़ और दिल्ली की तर्ज पर उत्तर प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में छात्रों को प्रकृति, समाज और देश के प्रति अधिक संवेदनशील बनाने के लिए ‘हैप्पीनेस पाठ्यक्रम’ को पायलट प्रोजेक्ट ( Chhattisgarh Model )के तहत लागू करने की तैयारी चल रही है।

इसकी जानकारी राज्य शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान में छह दिवसीय कार्यशाला में भाग लेने आए राज्य प्रभारी (खुशी पाठ्यक्रम) सौरभ मालवीय ने बताया कि उत्तर प्रदेश की भौगोलिक और सांस्कृतिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए हैप्पीनेस पाठ्यक्रम’ को पायलट प्रोजेक्ट के तहत लागू किया जाएगा ।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed