Union Food Minister Piyush Goyal said : PDS दुकानों में गड़बड़ी की मैं सप्राइज चेकिंग पर आया हूं

Union Food Minister Piyush Goyal said : PDS दुकानों में गड़बड़ी की मैं सप्राइज चेकिंग पर आया हूं

Union Food Minister Piyush Goyal said :

Union Food Minister Piyush Goyal said :

हमारी तरफ से एडवाइजरी जारी की गई, लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार झूठ और फरेब की राजनीति कर रही

रायपुर/नवप्रदेश। Union Food Minister Piyush Goyal said : केंद्रीय मंत्री पियुष गोयल ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर बड़ा बयान जारी किया है। शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि, मैं सप्राइज चेकिंग पर आया हूं, कुछ महीने पूर्व PDS दुकानों में गड़बड़ी की कई शिकायतें हमें मिली थीं। इसके लिए मई 2023 में एक कमेटी जांच के लिए यहां आई थी और जांच में 65701 मेट्रिक टन की गड़बड़ी पाई गई थी। गलतियों पर हमारी तरफ से एडवाइजरी जारी की गई, लेकिन सरकार ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।

केंद्रीय मंत्री श्री गोयल ने कहा कि, केंद्र से गरीबों के लिए मिलने वाले अनाज में गड़बड़ी की गई है। उन्होंने कहा कि, दो दिन पहले 13 सितंबर तक स्थिति ये है कि राज्य सरकार अब तक सिर्फ 53 लाख टन चावल केंद्र को दे पाई है। जबकि 58 लाख टन चावल देने की बात राज्य सरकार ने ही कही थी। यहां के मुख्यमंत्री असत्य बोलकर जनता को भ्रमित कर रहे हैं। श्री गोयल ने कहा कि, कांग्रेस सरकार झूठ और फरेब की राजनीति कर रही है।

उच्च स्तरीय टीम करेगी राइस मिलों की जांच

केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने राइस मिलों के निरीक्षण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया और कहा कि, एक उच्च स्तरीय टीम राइस मिलों की जांच करेगी। प्रति क्विंटल 67 किलो चावल के बदले 54 किलो चावल क्यों दिया जाता है। यह भी एक बड़ी गड़बड़ी है, जिसकी जांच भी टीम करेगी।

गोयल बोले राज्य सरकार झूठ बोल रही है

केंद्रीय मंत्री बोले राज्य सरकार केंद्रीय पुल में चावल के आंकड़े पर जनता को और किसानों को भ्रमित कर रही है। जबकि राज्य सरकार ने खुद 58 लाख टन चावल देने की बात कही है। राज्य सरकार 86 लाख टन चावल के नाम पर झूठ बोल रही है, प्रदेश में खाद का कहीं कोई संकट नहीं है। शत-प्रतिशत खाद केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को दिया है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed