विदेश मंत्री एस जयशंकर ने किसे कहा-विदेश जाने और भारत की आलोचना करने की आदत है

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने किसे कहा-विदेश जाने और भारत की आलोचना करने की आदत है

To whom did Foreign Minister S Jaishankar say – he has a habit of going abroad and criticizing India

dr s jaishankar

नई दिल्ली। dr s jaishankar: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान दिए गए बयान को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू हो गई है। राहुल गांधी ने भारत में लोकतंत्र की लड़ाई जारी रखने को लेकर अमेरिका में बयान दिया था। उन्होंने कहा था, भारत एक बड़ा देश है और अगर देश में लोकतंत्र नष्ट हो जाता है, तो इसका असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अब इस पर निशाना साधा है।

विदेश मंत्री का राहुल गांधी पर हमला

बीजेपी नेता राहुल गांधी के बयान की आलोचना कर रहे हैं। मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को कहा वह विदेश जाने और देश और हमारी राजनीति की आलोचना करने के आदी हैं। इस देश में चुनाव होते हैं और कभी-कभी एक पार्टी जीत जाती है, और कभी-कभी दूसरी पार्टी, दुनिया की नजर इस पर होती है। अगर देश में लोकतंत्र नहीं है, तो ऐसा बदलाव नहीं हो सकता है।

अधीर रंजन चौधरी का पलटवार

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने विदेश मंत्री जयशंकर के बयान पर जोरदार हमला बोला। न्यूज एजेंसी से बात करते हुए चौधरी ने कहा, ‘जयशंकर चुनाव आयोग से बात कर रहे होंगे, नहीं तो उन्हें कैसे पता था कि कौन जीतेगा। ये लोग लोकतंत्र में विश्वास करते हैं जहां वे (भाजपा) लोगों के वोट देने से पहले ही चुनाव परिणाम बताना शुरू कर देते हैं। जयशंकर के अनुसार, यह लोकतंत्र है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed