BREAKING: 30 अप्रैल तक लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन, सीएम बोले-… -

BREAKING: 30 अप्रैल तक लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन, सीएम बोले-…

The entire lockdown may take place in the state from today till April 30, CM said,

lockdown

-सत्ताधारी पार्टी के नेता और मंत्री राज्य में पूर्ण लॉकडाउन की कर रहे हैं मांग
-कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य को तीन सप्ताह के लॉकडाउन की आवश्यकता है
-सामुदायिक प्रसार को रोकने और जीवन को बचाने के लिए यह आवश्यक है

मुंबई। maharashtra total lockdown: कोरोना संक्रमण के कारण महाराष्ट्र की स्थिति बहुत ज्यादा बिगड़ रही है। राज्य में हर दिन 50,000 से अधिक कोरोना रोगी मिल रहे है। इसलिए, कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक पूर्ण तालाबंदी की संभावना है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना की भयावह स्थिति पर चर्चा करने के लिए शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है बैठक में राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा हो सकती है।

ठाकरे सरकार (maharashtra total lockdown) ने राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 30 अप्रैल तक एक सप्ताह का संपूर्ण लॉकडाउन किया है। इसके अलावा, रात के कफ्र्यू जैसे विभिन्न प्रतिबंध लगाए गए हैं। फिर भी राज्य में कोरोना संक्रमणों की संख्या में कमी नहीं हो रही है। इसी तरह, सत्तारूढ़ दल के नेता और मंत्री राज्य में पूर्ण रूप से लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में 3 सप्ताह के लिए संपूर्ण लॉकडाउन

राज्य के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य को तीन सप्ताह के लॉकडाउन की जरूरत है। कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढऩे के साथ, सप्ताहांत लॉकडाउन कुछ भी नहीं करेगा।

संक्रमण (maharashtra total lockdown) को रोकने के लिए आपको हर कदम उठाने की जरूरत है। साथ ही, राज्य में स्वास्थ्य प्रणाली पर किसी भी प्रकार के तनाव से बचने के लिए, 5 लाख स्नातक डॉक्टरों की भर्ती पर समीक्षा की जाएगी।

इस बीच, सामुदायिक स्तर पर संक्रमण और मौतों के प्रसार को रोकने के लिए ट्रेनों और सार्वजनिक स्थानों पर प्रतिबंध लगाए जाने चाहिए। राहत और पुनर्वास मंत्री के रूप में, मैं एक पूर्ण लॉकडाउन की मांग करता हूं, न कि केवल सप्ताहांत के लॉकडाउन की। विजय वड्ट्टीवर ने कहा कि सामुदायिक प्रसार को रोकने और जीवन को बचाने के लिए यह आवश्यक है।

सर्वदलीय बैठक

विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर के अनुसार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सर्वदलीय बैठक करने का फैसला किया है। बैठक ने रविवार को राज्य में एमपीएससी परीक्षा स्थगित करने का भी फैसला किया। प्रवीण दरेकर ने कहा कि राज्य सरकार को तालाबंदी करने से पहले छोटे व्यापारियों को वित्तीय सहायता प्रदान करनी चाहिए।

navpradesh tv

Nav Pradesh | नक्सलियों ने अगवा किए जवान को रिहा किया Jawan Rakeshwar Singh kidnapped by Naxalites


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

COVID-19 LIVE Update