Site icon Navpradesh

Suicide In Kota : नहीं झेल पाई पढ़ाई का तनाव, इसलिए परीक्षा से 10 दिन पहले फंदे से झूल गई छात्रा

कोटा, नवप्रदेश। कोटा में नीट परीक्षा की तैयारी कर रही एक छात्रा ने पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली। वह पिछले एक साल से कोटा में रह रही (Suicide In Kota) थी।

बताया जा रहा है कि छात्रा काफी तनाव में थी। वह मध्य प्रदेश के सागर की रहने वाली थी। पुलिस ने छात्रा की मौत की पुष्टि की है। एएसआई राम सहाय ने बताया कि पहली नजर में तनाव के कारण आत्महत्या का मामला लग रहा है। मामले की जांच की जा रही (Suicide In Kota) है।

जवाहर नगर पुलिस थाना के एएसआई राम सहाय ने बताया कि कोटा में नीट की तैयारी कर रही छात्रा राशि जैन (19) कोटा के सागर की रहने वाली थी। हमें सूचना मिली तो तलवंडी हॉस्टल पहुंचे, जहां बच्ची पंखे से लटकी हुई थी। आसपास के लोग भी वहां जमा हो गए थे, बच्ची को फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उसका पोस्टमॉर्टम कराया गया (Suicide In Kota) है।

7 मई को नीट यूजी का था एग्जाम

बताया जा रहा है कि लड़की अक्सर बीमार रहती थी। 7 मई को उसका नीट-यूजी का एग्जाम भी था। जिसके चलते भी सुसाइड की संभावना जताई जा रही है, मृतक छात्रा का पोस्टमॉर्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

कोटा में खुदकुशी की बात करें तो हर साल यहां 12 से 15 स्टूूडेंट विभिन्न कारणों से सुसाइड करते हैं। कोटा में हर वर्ष डेढ लाख से अधिक बच्चे पढाई के लिए आते हैं। जिनमें से कुछ बच्चे तनाव में आकर सुसाइड कर लेते हैं।

Exit mobile version