पुड्डुचेरी में कांग्रेस को करारा झटका, बहुमत साबित नहीं कर सके वी. नारायणसामी

Shocking Congress in Puducherry, V. Narayanasamy could not prove majority,

CM V Narayanasamy

पुड्डुचेरी । CM V Narayanasamy: पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर सके। श्री नारायणसामी ने विश्वास मत प्रस्ताव पेश करने के बाद लगभग एक घंटे तक सदन को संबोधित किया और उसके बाद सभी सदस्यों के साथ बहिर्गमन कर गये।

इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष वी. पर. शिवकोलोंथु ने घोषणा की कि श्री नारायणसामी की ओर से पेश विश्वास प्रस्ताव गिर गया है और सरकार ने बहुमत खो दिया है। इसके बाद सदन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया।

बहुमत साबित करने में विफल नारायणसामी ने दिया इस्तीफा

सोमवार को कांग्रेस-द्रमुक सरकार के विधानसभा में बहुमत साबित करने में विफल रहने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया। श्री नारायणसामी ने विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव गिरने के बाद उप राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन से मुलाकात की और अपने मंत्रिपरिषद के साथ इस्तीफा दे दिया।

यह अब उप राज्यपाल पर निर्भर है कि अगले तीन महीनों के लिए सरकार बनाने के लिए विपक्ष को आमंत्रित करें या केंद्र शासित प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करें। कांग्रेस नीत सरकार का कार्यकाल आठ जून को समाप्त हो रहा है।

बहुमत परीक्षण के दौरान सभी सदस्य (सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों) सदन में मौजूद थे।
कांग्रेस-द्रमुक के सात सदस्यों के इस्तीफे के बाद विपक्ष के 14 के मुकाबले इसकी ताकत घटकर 12 हो गयी। विधानसभा में वर्तमान में 26 सदस्य हैं।

सदन में पार्टी की स्थिति: कांग्रेस- 09 (अध्यक्ष सहित), द्रमुक-02 और निर्दलीय एक।
विपक्ष: एनआर कांग्रेस -07, अन्ना द्रमुक -04 और भाजपा के तीन मनोनीत सदस्य।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *