खुश खबरी : रेलवे भर्ती से छंटा कोरोना का काला साया, परीक्षाएं इसी माह से, देखें तारीखें, नियुक्ति…

railway recruitment exam, railway board chairman vinod kumar yadav, navpradesh,

railway recruitment exam

Railway recruitment exam : जिनकी भर्ती प्रक्रिया पूरी उन्हें नियुक्ति निश्चत

नई दिल्ली/ ए.। रेलवे (railway recruitment exam) बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनोद कुमार यादव ने मंगलवार को कहा कि रेलवे के लिए जिन कर्मचारियों की भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है उन्हें निश्चित रूप से नियुक्ति दी जाएगी और अगस्त 2021 तक उनका प्रशिक्षण भी पूरा हो जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि रेलवे (railway recruitment exam) भर्ती की पहले से तय परीक्षाएं इस माह से शुरू हो जाएंगी। यादव ने यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जिन लोगों को रेलवे में भर्ती किया जा चुका है उन्हें नियुक्ति पत्र भेजे जा चुके हैं और अगस्त 2021 तक उन्हें आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

नियुक्ति पत्र भेजने में कोरोना के कारण देर

उन्होंने माना कि कोरोना संकट के कारण नयी भर्ती वाले कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र भेजने में विलंब हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के अनुपालन की बाध्यता के कारण प्रशिक्षण केन्द्रों की क्षमता प्रभावित हुई है। उसी वजह से नियुक्ति पत्रों को भेजने में दिक्कत हुई। अब सबको नियुक्ति प्रदान करने का पत्र भेजा गया है। किसी को भी छोड़ा नहीं गया और ना ही किसी को छोड़ा जाएगा।

भर्ती परीक्षाएं व तारीखें


उन्होंने कहा कि स्टेनो एवं अध्यापकों के 1663 पदों के लिए 15 से 18 दिसंबर के बीच कंप्यूटरीकृत परीक्षा आयोजित की जाएगी जबकि गैर तकनीकी 35 हजार 208 पदों के लिए 28 दिसंबर से परीक्षाएं शुरू होंगी और मार्च के अंत तक संपन्न होंगी। संरक्षा श्रेणी में ट्रैक मेंटेनर एवं अन्य तकनीकी पदों (एक लाख तीन हजार 769 पदों) पर भर्ती के लिए भर्ती के लिए अप्रैल से जून 2021 के बीच परीक्षाएं कराई जाएगी। कुल एक लाख 40 हजार 640 पदों के लिए दो करोड़ 44 लाख आवेदन आयें हैं।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *