Quantitable Data : छत्तीसगढ़ क्वांटिफेयबल डाटा आयोग का पोर्टल आज से फिर खुला

Quantitable Data : छत्तीसगढ़ क्वांटिफेयबल डाटा आयोग का पोर्टल आज से फिर खुला

Quantitable Data: Chhattisgarh Quantitable Data Commission's portal re-opened from today

Quantitable Data

रायपुर/नवप्रदेश। Quantitable Data : राज्य की जनसंख्या में अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के सर्वे के लिए छत्तीसगढ़ क्वांटिफेयबल डाटा आयोग के पोर्टल आज से फिर खुला। इन वर्गो के जिन व्यक्तियों ने अब तक पंजीयन नहीं कराया है या जो छुट गए हैं, उनके लिए MOP-UP ROUND  के तहत अवसर देते हुए पंजीयन के लिए 16 सितम्बर से पोर्टल पुनः खोला जा रहा है।

छत्तीसगढ़ क्वांटिफेयबल डाटा आयोग (Quantitable Data) के सचिव ने अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों से पोर्टल या मोबाईल एप्प के माध्यम से इस अंतिम अवसर का लाभ उठाते हुए अपना एवं अपने परिवार के सदस्यों का पंजीयन अवश्य कराने की अपील की है।  

आयोग के सचिव से प्राप्त जानकारी के अनुसार पोर्टल खोले जाने पर पंजीयन किये जाने एवं अन्य आवश्यक कार्यवाही किये जाने के संबंध में नगरीय प्रशासन विभाग के अंतर्गत आने वाले समस्त नगर निगम, नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत के अधिकारियों एवं पंचायत विभाग के अंतर्गत आने वाले समस्त जिला पंचायत, जनपद पंचायत, ग्राम पंचायत के अधिकारियों तथा समस्त जिला नोडल एवं जनपद नोडल अधिकारियों को VC के माध्यम से समय सीमा में इस महत्वपूर्ण कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिये गये हैं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ क्वांटिफेयबल डाटा आयोग (Quantitable Data) द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के सर्वे का कार्य सितम्बर 2021 से प्रारंभ हुआ है, जो प्रगति पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update