Site icon Navpradesh

Priyanka’s Name In ED Chargesheet : आरोप- फरीदाबाद में 2006 में एजेंट से जमीन खरीदी फिर 2010 में उसी को बेची !

Priyanka's Name In ED Chargesheet :

Priyanka's Name In ED Chargesheet :

नवप्रदेश डेस्क। Priyanka’s Name In ED Chargesheet : कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को ED की चार्जशीट में पहली बार नामजद किया गया है। प्रियंका का नाम फरीदाबाद में 2006 में एजेंट से 5 एकड़ जमीन खरीदी और उसे ही 2010 में बेचने का आरोप है। जांच एजेंसी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत प्रियंका नाम चार्जशीट में शामिल किया है।

मिडिया की ख़बरों के मुताबिक प्रियंका ने 2006 में हरियाणा के फरीदाबाद में 5 एकड़ की खेती की जमीन खरीदी। प्रियंका ने ये जमीन दिल्ली के रियल एस्टेट एजेंट एचएल पाहवा से खरीदी। फरवरी 2010 में इस जमीन को पाहवा को ही बेच दिया।

यह जमीन फरीदाबाद के अमीपुर गांव में पाहवा से खरीदी गई थी। इसी एजेंट से प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी 2005-2006 में अमीपुर गांव में 40.08 एकड़ जमीन के तीन टुकड़े खरीदे और उसे दिसंबर 2010 में एजेंट को ही बेच दिया।

जानकारी के मुताबिक जमीन दलाल पाहवा से ED की पूछताछ में भंडारी 2016 में भारत से ब्रिटेन भाग गया था। थंपी पर ब्रिटिश नागरिक सुमित चड्ढा के साथ मिलकर भंडारी को अपराध की कमाई छिपाने में मदद करने का आरोप है। ED ने पहले चार्जशीट में रॉबर्ट वाड्रा का नाम भी शामिल किया था। रॉबर्ट पर थंपी का करीबी होने का आरोप लगाया था।

Exit mobile version