सप्ताह भर से बिजली नहीं, ग्रामीण परेशान, पानी के लिए मची त्राहि-त्राहि - Navpradesh

सप्ताह भर से बिजली नहीं, ग्रामीण परेशान, पानी के लिए मची त्राहि-त्राहि

नवप्रदेश संवाददाता
पखांजूर। ग्राम पंचायत कोरेनार के आश्रित ग्राम आशुतोष नगर में पिछले एक सप्ताह से बिजली नही है।ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण ग्रामीण परेशान है। बिजली विभाग में शिकायत के बावजूद विभाग द्वारा कोई ब्यवस्था नही की गई और इन ग्रामीणों की समश्या जस की तस बनी हुई है। सबसे अधिक परेशानी पानी की हो रही है पूरी गाँव में पानी के लिए त्राहि त्राहि मची हुई है। हालांकि आज जब मीडिया की टीम की गाँव मे पहुंचने की खबर सरपंच को मिली तो वे आनन फानन में टैंकर से ग्रामीणों के लिए पानी की ब्यवस्था कर दी है।पर जरूरी नही की वह कल भी इन ग्रामीणों को मिलेगा। वही भीषण गर्मी में ग्रामीण बिना बिजली के रहने को मजबूर है।
ग्रामीणों का कहना है कि वर्तमान में सभी के खेत मे मक्के की फसल है और बीते एक सप्ताह से गाँव मे बिजली नही है ऐसे में ये ग्रामीण फसल में पानी तक नही दे पा रहे है। समय पर सिंचाई नही होने के चलते अब इन किसानों का फसल भीषण गर्मी के कारण सूखने लगी है। समश्या सिर्फ यही नही बल्कि कॉलेज पढऩे वाले छात्र छात्राओं के पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है । साथ ही मवेशी भी अपने प्यास बुझाने इधर उधर भटकने को मजबूर है।
लगातार जिम्मेदार अधिकारी के पास शिकायत के बावजूद उनके कानों में जु तक नही रेंग रही है। वही जब हमने विभाग के जिम्मेदार अधिकारी से इस संबंध में बात की तो जिम्मेदार घोल मोल जवाब देते हुए अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि ग्रामीणों ने बिजली बंद की जानकारी दी है परंतु अभी हमारे पास ट्रांसफार्मर उपलब्ध नही है इसलिए इनको मुहैया नही करा पा रहे है। बहरहाल एक ओर मजबूर ग्रामीण बिजली के लिए तरस रहे है और दूसरी ओर जिम्मेदार अधिकारी अपने दफ्तर में बैठकर गैरजिम्मेदार बयान दे रही है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update