Site icon Navpradesh

नए संसद भवन उद्घाटन में विपक्षी दलों ने खोला मोर्चा, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले-

नई दिल्ली। New Parliament inauguration : नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले ही देश के 9 रातनीतिक दलों ने मोर्चा खोल दिया है। उद्घाटन को लेकर सभी विपक्षी दलों ने इसका संयुक्त रूप से बहिष्कार कर दिया है। तमाम विपक्षी दलों का मानना है कि देश की प्रथम नागरिक राष्ट्रपति है और राष्ट्रपति को नए संसद भवन का उद्घाटन करना चाहिए।

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने मोर्चा खोल दिया है. अब तक 9 राजनीतिक दलों ने कार्यक्रम का संयुक्त रूप से बहिष्कार कर दिया है. उन्होंने बिल्डिंग का उद्घाटन पीएम से करवाने पर बीजेपी को घेर लिया है. वह इसे राष्ट्रपति का अपमान बता रहे हैं. वहीं उन्होंने उद्घाटन की तारीख पर भी सवाल खड़े किए हैं. उनका कहना है कि इस दिन सावरकर की जयंती और यह कार्यक्रम सुनियोजित ढंग से तैयार किया गया है।

इन दलों ने किया बहिष्कार

नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार में शामिल दल आम आदमी पार्टी, सीपीएम, सीपीआई, टीएमसी, एनसीपी, डीएमके, आरजेडी, एआईएमआईएम और टीएमसी ने अब तक उद्घाटन कार्यक्रम के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जब नए संसद भवन की नीव रखी जा रही थी तब भी पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को इस कार्यक्रम से दूर रखा गया और अब इस नए भवन का उद्घाटन किया जा रहा है उसमें भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नहीं बुलाया है, जबकि राष्ट्रपति ही सरकार, विपक्ष और नागरिकों का प्रतिनिधत्व करता है।

Exit mobile version