Site icon Navpradesh

पुलिस का हेलमेट पहनो अभियान, वसूला जुर्माना

नवप्रदेश संवाददाता
मुंगेली। जरहागांव पुलिस ने आज पांच वाहनों पर कार्रवाई कर एक हजार रूपए की अर्थदण्ड राशि वसूल की। पुलिस की हेलमेट कार्रवाई के दौरान महिलाओं बच्चों सहित जा रहे मोटर सायकल सवारों को भी रोककर पुलिस जुर्माना वसूल करती रही। पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर हेलमेट के अनिवार्यता पर विभाग द्वारा विशेष जोर दिया जा रहा है। लगभग प्रतिदिन किसी न किसी मार्गों में पुलिस विभाग द्वारा बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन से यात्रा करने वाले पर अनिवार्य रूप से कार्रवाही की जा रही है। आज शाम को जरहागांव थाने के पास पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी हेलमेट के अनिवार्यता को लेकर वाहन चेकिंग कर थाने के पास मोटर साइकिल एवं वाहनों को खड़ा करते रहे। एक घंटे की कार्यवाही में मुंगेली बिलासपुर मुख्य मार्ग पर पांच मोटर साइकिलों से एक हजार रूपए की अर्थदण्ड राशि वसूल की गई।
एक ओर पुलिस बिना हेलमेट लगाये मोटर साइकिल चला रहे चालकों को रोककर अर्थदण्ड की कार्यवाही करती रही। वहीं दूसरी ओर पुलिस विभाग के ही जवान बिना हेलमेट के वाहन चलाते रहे। पुलिस की सक्रियतापूर्ण कार्यवाही के चलते महिलाओं एवं बच्चों के साथ जा रहे मोटर सायकल वाहन चालकों को भी पुलिस रोककर कार्यवाही करती रही। मुख्य मार्ग पर अनगिनत वाहनों से पुलिस के जवान व अधिकारी सिर्फ पांच लोगों से ही एक हजार रूपए वसूल कर पाई।

अधिकारियों के निर्देश पर बिना हेलमेट के वाहन चला रहे मोटर सायकल चालको पर प्रतिदिन कार्यवाही करने के निर्देश के चलते आज जरहागांव पुलिस ने पांच वाहनों पर कार्यवाही कर एक हजार रूपए दण्ड राशि वसूल की है।
-केशव आदित्य नारायण, टीआई जरहागांव थाना

Exit mobile version