Mid Day Meal : स्कूल में बच्चों से काम करवाने वाले प्रभारी प्रधान पाठक निलंबित

Mid Day Meal : स्कूल में बच्चों से काम करवाने वाले प्रभारी प्रधान पाठक निलंबित

Mid Day Meal: Pradhan Pathak, in charge of getting children to work in school, suspended

Mid Day Meal

महासमुंद/नवप्रदेश। Mid Day Meal : महासमुंद जिला में सरकारी स्कूल में बच्चों से काम करवाने वाले प्रभारी प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया गया हैं। बताया जा रहा हैं कि स्कूल के प्रधान पाठक ने स्कूल समय में बच्चों से मध्यान्ह भोजन के लिए लकड़ी का गट्ठा सायकल से ढुलाई करवाया जा रहा था। मामले की जानकारी सामने आने के बाद संभाग संयुक्त संचालक ने दोषी प्रधान पाठक पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया हैं।

स्कूली बच्चों से काम कराये जाने का ये पूरा मामला सरायपाली विकासखंड के प्राथमिक शाला बेलमुण्डी विद्यालय का हैं। बताया जा रहा हैं कि स्कूल के प्रभारी प्रधान पाठक के पद पर राजेंद्र प्रसाद आचार्य की पदस्थापना की गयी हैं। पिछले दिनों स्कूल में मध्यान्ह भोजन पकाने के लिए स्कूल समय में प्रधान पाठक द्वारा स्कूली बच्चों से सायकल पर लकड़ी का गट्ठा रखकर स्कूल पहुंचाने के लिए कहा गया था। मामला मीडिया के जरिये सामने आने के बाद इस पूरे मामले की जांच का निर्देश रायपुर संभाग संयुक्त संचालक के.कुमार ने दिया था।

मामले की जांच में घटना (Mid Day Meal) सही पाये जाने और स्कूल समय पर बच्चों से काम लिये जाने की शिकायत की पुष्टि होने पर जेडी ने प्रभारी प्रधान पाठक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं। जेडी ने इस आदेश के साथ ही एक बार फिर स्पष्ट किया हैं कि स्कूल समय में शिक्षक बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करे। स्कूलीं बच्चों से यदि किसी भी तरह का काम लिये जाने की शिकायत मिलती है, तो ऐसे दोषी शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update