Maharashtra: राऊत बाेले- अब जो होगा वो होगा, यह प्रदेश का भाग्य

maharashtra, bjp, shivsena, sanjay raut, navpradesh,

shivsena leader sanjay raut

मुंबई/नवप्रदेश। महाराष्ट्र (maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर भाजपा (bjp) व शिवसेना में जारी रस्साकसी के बीच शिवसेना (shivsena) नेता संजय राऊत (sanjay raut) ने कहा कि अब जाे होगा वो होगा।

संजय राऊत (sanjay raut) कहा, ‘जाे हाेगा वो होगा, यह महाराष्ट्र (maharashtra) का भाग्य है। आज राकांपा विधायक दल की भी बैठक है। भाजपा (bjp) की बैठक के बारे में मैं नहीं जानता कि। लेकिन इतना कह सकता हूं कि शिवसेना विधायक दल की बैठक अभी नहीं है। पार्टी की बैठक के लिए सभी को बुलाया जाएगा, ताकि वे विधायक दल का नेता चुन सकें।’

गौरतलब है कि महाराष्ट्र (maharashtra) विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा-शिवसेना नीत महायुति को पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ है। भाजपा (bjp) को 105 व शिवसेना को 56 सीटें  प्राप्त हुई हैं। लेकिन नतीजों के बाद से ही शिवसेना सत्ता में 50-50 का फॉर्मूला लागू करने की मांग पर अड़ी हुई है। इस फॉर्मूले के तहत ढाई-ढाई साल दोनों दलों का मुख्यमंत्री होगा।

फडणवीस फिर चुने गए भाजपा विधायक दल के नेता

maharashtra, bjp, shivsena, sanjay raut, navpradesh,
devendra fadanvis

उधर भाजपा विधायक दल की बुधवार को संपन्न हुई बैठक में देवेंद्र फडणवीस को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को दिए अपने संबोधन में फडणवीस ने महायुति को मिले पूर्ण बहुमत के लिए शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे का भी आभार जताया और कहा कि राज्य में जल्द ही महायुति की सरकार बनेगी।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *