CAA के विरोध के बीच आरटीआई लगाकर मांगा पीएम मोदी की नागरिकता का सबूत

kerala rti, pm narendra modi, proof of citizenship, narendra modi, navpradesh,

kerala rti, caa, pm narendra modi

नई दिल्ली/नवप्रदेश। केरल (kerala rti) में एक शख्स ने आरटीआई दाखिल करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) की नागरिकता का सबूत (proof of citizenship) मांगा है। यह सबूत तब मांगा गया है जब देश में नागरिकता संशोधन कानून (caa) को लेकर विरोध चल रहा है।

केरल (kerala rti)  के सूचना विभाग में लगाई गई अर्जी के जरिए पूछा गया है कि क्या प्रधानमंत्री मोदी (pm narendra modi) भारतीय नागरिक हैं। त्रिशूर जिले के रहने वाले जोश कलूवेत्ती ने 13 जनवरी को केरल के सूचना विभाग में आरटीआई दाखिल की है। इस आवेदन में कहा गया है कि ऐसे कौन से दस्तावेज (proof of citizenship) हैं जिससे साबित होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के नागरिक हैं।

केरल (kerala rti) एक ऐसा राज्य है जहां सत्ताधारी गठबंधन एलडीएफ और विपक्ष का गठबंधन यूडीएफ दोनों ही सीएए का विरोध कर रहे हैं। हाल ही में केरल की विधानसभा ने एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार से सीएए को वापस लेने का आग्रह किया था।

इस प्रस्ताव के विरोध में केरल (kerala rti)  विधानसभा में एकमात्र वोट भाजपा विधायक का था। इसके अलावा केरल सरकार सीएए के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर कर चुकी है।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *