Jobs In Mungeli : ‘‘सशक्त युवा सशक्त मुंगेली’’ : निजी कम्पनियों में जिले के 176 शिक्षित युवाओं को मिली नौकरी, चयनित युवाओं को दिया गया नियुक्ति पत्र - Navpradesh

Jobs In Mungeli : ‘‘सशक्त युवा सशक्त मुंगेली’’ : निजी कम्पनियों में जिले के 176 शिक्षित युवाओं को मिली नौकरी, चयनित युवाओं को दिया गया नियुक्ति पत्र

रायपुर, नवप्रदेश। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ने हेतु लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा संचालित ‘‘सशक्त युवा सशक्त मुंगेली’’ अभियान के अंतर्गत आज जिला कलेक्टोरेट स्थित जनदर्शन कक्ष में रोजगार मेला का आयोजन किया गया,

जिसमें 08 निजी कम्पनी के नियोजककर्ता शामिल हुए। इन निजी कम्पनियों के द्वारा जिले के 176 युवाओं का रोजगार के लिए चयन किया गया। इन चयनित युवाओं को कलेक्टर श्री राहुल देव, पुलिस अधीक्षक श्री चन्द्रमोहन सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लेखनी सोनू चंद्राकर,

जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री संजीत बनर्जी और मण्डी बोर्ड मुंगेली के अध्यक्ष श्री आत्मा सिंह क्षत्रिय ने नियुक्ति पत्र प्रदान कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं जिला प्रशासन द्वारा नियोक्ताओं को भी प्रशंसा प्रत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कलेक्टर श्री देव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सोच है कि प्रत्येक युवा के हाथ में काम हो। वे आत्मनिर्भर बने। मुख्यमंत्री की इसी सोच के अनुरूप जिला प्रशासन द्वारा आकांक्षा प्लेटफार्म के तहत जिले के युवाओं को रोजगार से जोड़ने हेतु सेतु का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने विभिन्न कम्पनियों के लिए चयनित युवाओं को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कहा कि आज के समय में रोजगार बहुत मुश्किल से प्राप्त होता है। जो रोजगार मिला है, उसे जरूर करें। रोजगार प्राप्त होने और रोजगार से जुड़ने से जो अनुभव प्राप्त होता है, वह आगे भी काम आता है।

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती चंद्राकर ने कहा कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। किसी भी काम को करने के लिए कड़ी मेहनत और लगन जरूरी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप जिला प्रशासन मुंगेली के द्वारा ‘‘सशक्त युवा सशक्त मुंगेली’’ आकांक्षा प्लेटफार्म के माध्यम से जिले के शिक्षित युवाओं को रोजगार से जोड़ने का अभिनव कार्य किया गया है, जो सराहनीय है।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री बनर्जी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुंगेली जिला तेजी से प्रगति के पथ पर अग्रसर हो रहा है। उन्होंने कहा कि आकांक्षा प्लेटफार्म के माध्यम से शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा गया हैै।

अब वे अपने माता-पिता की सपने को साकार करेंगे। कार्यक्रम को कृषि मण्डी बोर्ड मुंगेली के अध्यक्ष श्री क्षत्रिय ने विभिन्न कम्पनियों के लिए चयनित युवाओं को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आकांक्षा प्लेटफॉर्म के माध्यम से 08 निजी कम्पनियों के लिए जिले के 176 युवाओं का चयन उनके माता-पिता, समाज के साथ-साथ जिले के लिए गौरव की बात है।

जिला रोजगार अधिकारी श्री व्ही. के. केडिया ने आंगतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री तीर्थराज अग्रवाल, संयुक्त कलेक्टर द्वय श्री नवीन भगत एवं श्रीमती मेनका प्रधान सहित आकांक्षा प्लेटफार्म के संबंधित अधिकारी और 600 से अधिक युवा उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि रोजगार मेला में रिइंडिया टेक्नोलाजी प्राईवेट लिमिटेड, बजाज एलायंस लाईफ इंश्योरेंस, सामाजिक सेवा संस्थान, नवकिसान बायोप्लांट, बजाज आटोमोबाईल, सुखकिसान बायोप्लांटेक, एलर्ट सेक्योरिटी सर्विस और क्लाइंट जोमैटो के नियोक्ता शामिल हुए।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update