Jantar Mantar : CM बघेल की ED से मांग, राहुल गांधी पूछताछ का लाइव प्रसारण करें

Jantar Mantar : CM बघेल की ED से मांग, राहुल गांधी पूछताछ का लाइव प्रसारण करें

Jantar Mantar: CM Baghel's demand from ED, Rahul Gandhi's inquiry should be broadcast live

Jantar Mantar

रायपुर/नवप्रदेश। Jantar Mantar : मनी लैंडिंग केस में राहुल गाँधी से आज चौथी राउंड की पूछताछ चल रही है, उसके लिए ED के सवालों का जबाव देने वे प्रवर्तन निर्देशालय भी पहुंचे। वही दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और भाजपा पर राहुल गांधी को बदनाम करने के आरोप लगाते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे है।

जंतर-मंतर के मंच पर CM बघेल के साथ राजस्थान के CM अशोक गहलोत भी मौजूद हैं। कांग्रेस के धरने में CM बघेल ने मांग रखी है कि राहुल गांधी से पूछताछ का लाइव प्रसारण कराया जाए, ताकि पूरा देश देखे की ED क्या पूछ रही है और राहुल गाँधी उसका क्या जवाब दे रहे हैं।

CM का आरोप- केंद्र सरकार के मंत्री ED

CM ने कहा कि जब जरूरत के (Jantar Mantar) समय एक भाई दूसरे भाई-बहनों की या एक पिता अपने बेटे की मदद करता है तो क्या वह अपराध होता है। उन्होंने कहा कि उसी तरह कांग्रेस ने अपने ही अखबार नेशनल हेराल्ड की मदद कर दी तो पूछताछ हो रही है। ED आज 4 दिन से पता नहीं क्या पूछ रहा है। केंद्र सरकार के मंत्री ED राहुल गांधी से क्या पूछ रही है, इसके बारे में बता रहे हैं। मैं तो सीधा कहता हूं कि ED कार्यालय में कैमरा लगा दिया जाए और उसका लिंक सभी मीडिया हाउसेज में दे दिया जाए। पूरा देश देखे कि ED पूछ क्या रही है और राहुल जी जवाब क्या दे रहे हैं।

राष्ट्रीय आंदोलन से जुड़े पत्र को जिंदा रखने दिया कर्ज

दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस नेतृत्व को जबरन परेशान किया जा रहा है। उसमें मनी लाॅन्ड्रिंग जैसा कोई मामला ही नहीं है। भूपेश बघेल ने कहा, बड़ी सीधी सी बात है। नेशनल हेराल्ड स्वतंत्रता संग्राम के दिनों में स्थापित अखबार है। इसको जवाहरलाल नेहरु, सरदार पटेल, राज्यर्षि टंडन और रफी अहमद किदवई जैसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने स्थापित किया था। इसके हजारो शेयर धारक थे। कालांतर में यह घाटे में आ गया। सभी की भावना थी कि यह राष्ट्रीय आंदोलन से जुड़ा पत्र है, इसलिए इसे जीवित रखना चाहिए। उसी भावना को ध्यान में रखकर कांग्रेस पार्टी ने उसे लोन दिया। इस मामले में ED पूछताछ कर रही है। इसका सीधा मतलब यह है कि कांग्रेस पार्टी को बदनाम करना और हमारे नेताओं को परेशान करना।

विधायक ने केंद्रीय एजेंसियों को तोता बताया

रायपुर विधायक विकास उपाध्याय ने प्रदर्शन में केंद्रीय जांच एजेंसियों को तोता बताने वाले पुतलों के साथ प्रदर्शन किया। इसमें हाथ जोड़े एक थुलथुल शरीर वाले पुरुष के सिर की जगह तोता दिखाया गया था। विकास ने कहा, कांग्रेस के खिलाफ केंद्र सरकार जिस तरह ED, CBI आदि का इस्तेमाल कर रही है, उसे पूरे देश ने देखा है। ये केंद्रीय एजेंसियां पूरी तरह पिंजरे में बंद तोता हो गई हैं।

मोहन मरकाम सुबह रवाना हुए

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, युवा कांग्रेस के सुबोध हरितवाल सहित (Jantar Mantar) तमाम नेता सोमवार की सुबह दिल्ली पहुंचे हैं। हवाई अड्‌डे से सभी लोग सीधे जंतर-मंतर के लिए रवाना हुए। सैकड़ों नेता-कार्यकर्ता रविवार को ट्रेन से भी दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। कुछ लोग एक दिन पहले ही वहां पहुंच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update