Site icon Navpradesh

“गुजरात जीत सकते है, अगर…, CWC बैठक में राहुल का बयान युवाओं पर…

"Gujarat can win, if..., Rahul statement in CWC meeting on youth,

rahul gandhi

-शीर्ष नेतृत्व पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं
-सीडब्ल्यूसी की बैठक में युवा स्टंप पर ध्यान केंद्रित

नई दिल्ली। cwc meting: पांच राज्यों के चुनाव में हार के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक हुई। बैठक में चुनावी हार के अलावा पार्टी की अगली चुनौतियों पर भी चर्चा हुई। राहुल गांधी ने कहा कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में पार्टी भविष्य में युवाओं पर भी ध्यान देगी।

देश के जनसांख्यिकीय प्रोफाइल का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, यही वह रास्ता है जिस पर पार्टी को आगे बढऩा चाहिए। राहुल गांधी के बयान को पार्टी में असंतुष्ट नेताओं के जी-23 समूह के निशाने पर भी देखा जा रहा है जो लगातार पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

गुजरात चुनाव में हार सकती है बीजेपी –

पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने युवा कारक का हवाला देते हुए यह मुद्दा उठाया और कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए युवा वर्ग पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। खास तौर पर बैठक में पांच राज्यों के हालिया चुनावों में पार्टी की हार पर फोकस किया गया।

जयराम रमेश की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पार्टी ने उत्तर प्रदेश चुनावों में 45 वर्ष से कम आयु के पुरुषों और महिलाओं को 60′ टिकट दिए थे।

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने जयराम रमेश की बात से सहमति जताते हुए कहा कि भविष्य में युवाओं पर फोकस रहेगा। इतना ही नहीं अगर पार्टी अच्छी रणनीति के साथ आगे बढ़ती है, तो आने वाले गुजरात चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ सकता है।

Exit mobile version