PM नरेन्द्र मोदी की फोटो लगाकर कर रहे सरकारी भर्ती, कई लोग फंसे जाल में… पीआईबी ने कहा-

Government recruitment by posting photo of PM Narendra Modi, many people are trapped, PIB said,

Fake website

नई दिल्ली। Fake website: कोरोना संकट में लोगों के लिए कई तरह की योजनाएं शुरू की गई हैं। सरकार भी जरूरतमंदों और गरीबों की मदद कर रही है। कई एनजीओ ने भी लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। इसी तरह सोशल मीडिया पर कई अफवाह भरे मैसेज वायरल हो रहे हैं। ऐसा ही एक मैसेज आजकल वायरल हो रहा है।

कोरोना के समय में कई लोगों की नौकरी चली गई। इस बीच आम आदमी को नौकरी का लालच दिखाकर ठगा जा रहा है। चौंकाने वाली बात यह है कि मोदी सरकार (Fake website) के नाम पर युवाओं को फंसाया जा रहा है। नौकरी देने के बहाने उनसे आवेदन के लिए कुछ पैसे वसूले जा रहे हैं। पीएम रोजगार योजना की फर्जी वेबसाइट बनाकर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है।

पीआईबी फैक्ट चेक के एक ट्वीट में कहा गया है कि विभिन्न पदों के लिए आवेदन वेबसाइट https://pmrojgaaryojna.in के माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं और 100 रुपये का पंजीकरण शुल्क मांगा जा रहा है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक फोटो का भी इस्तेमाल किया गया है।

प्रेस सूचना ब्यूरो ने कहा है कि वायरल संदेश झूठा है। हालांकि, पीआईबी ने स्पष्ट किया है कि केंद्र सरकार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की है। नौकरी के नाम से धोखाधड़ी के झांसे में न आएं। आधिकारिक वेबसाइट के अलावा किसी अन्य वेबसाइट पर क्लिक करने से बचें। प्रेस सूचना ब्यूरो ने पीआईबी फैक्ट चेक के जरिए लोगों को अलर्ट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *