BREAKING: पहले केन्द्र ने मना किया, CM भूपेश बघेल बोले-हमने तो फरियाद की थी… अब केन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ से खरीदेगा…

BREAKING: पहले केन्द्र ने मना किया, CM भूपेश बघेल बोले-हमने तो फरियाद की थी… अब केन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ से खरीदेगा…

CM Bhupesh Baghel Said :

CM Bhupesh Baghel Said :

-केन्द्र सरकार ने राज्य को कस्टम मिलिंग के लिए सहमति पत्र भेजा

रायपुर/नवप्रदेश। cm bhupesh baghel: मुख्यमंत्री भूपेश बघले ने केन्द्र सरकार को चावल खरीदी को लेकर कई बार पत्र लिखा था उसके बावजूद केन्द्र सरकार ने छत्तीसगढ़ से चावल खरीदने से मना कर दिया था। अब केन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ से 86.5 लाख मीट्रिक धान खरीदने के लिए राजी हो गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जब प्रदेश सरकार ने उनके सामने झोली फैलाकर चावल खरीदने की गुहार लगाई थी तब उन्होंने मना कर दिया था अब जरूरत पड़ी तो केन्द्र चावल खरीदने की बात कर रहे हैं। पहले 23 लाख मीट्रिक टन खरीदे फिर 26 लाख किए और बाद में 33 लाख मीट्रिक टन किया गया।

केन्द्र सरकार ने खाद्य वस्तुओं के निर्यात पर रोक लगाई है क्योंकि मौसम अनुकूल नहीं होने की वजह से देश में खाद्यान की कमी ना हो। अन्य देशो में गेहूं और चांवल की कमी हो गई इसको लेकर सर्कुलर जारी किया गया था जिसमें गेहूं और चांवल के निर्यात पर रोक लगाई गई थी।

केन्द्र ने भेजा सहमति पत्र

एक रिपोर्ट के अनुसार देश में मौसम के अनुकूल नहीं होने की वजह से अनाज की कमी को लेकर चिंता व्यक्त की थी जिसके बाद केन्द्र ने निर्यात को लेकर सर्कुलर जारी किया था। देश में अनाज की जरूरत पड़ेगी जिसको लेकर कुछ महिनों में खाद्यान महंगाई भी बढ़ सकती है। अब केन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ से चावल खरीदने को राजी हुआ है।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *