Grass Memorial Building में लगी आग, जान बचाने बाहर भागे लोग - Navpradesh

Grass Memorial Building में लगी आग, जान बचाने बाहर भागे लोग

Fire broke out in Grass Memorial Building, people ran outside to save lives

Grass Memorial Building

रायपुर/नवप्रदेश। Grass Memorial Building : रायपुर की जय स्तंभ चौक स्थित ग्रास मेमोरियल हॉल के पिछले हिस्से में शनिवार दोपहर करीब 2.30 बजे आग लग गई। भवन के निचले हिस्से से अचानक धुआं उठता देख कारोबारी हड़बड़ाकर बाहर आए और फायर डिपार्टमेंट को सूचित किया।

खबर मिलते ही डायल 112 की पुलिस पेट्रोलिंग टीम भी मौके पर पहुंची है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। इलाके की बिजली सप्लाई को बंद कर दिया गया है। टीम अभी दीवारों को ठंडा करने और धुआं बाहर करने का प्रयास कर रही है।

क्षेत्र का बिजली कनेक्शन करना पड़ा बंद

जानकारी के मुताबिक, ग्रास मेमोरियल (Grass Memorial Building) के नीचे के इलेक्ट्रिक रूम में आग लगी थी। कुछ लोगों ने ऑफिस में रखी आग बुझाने की मशीन से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन लपटें बिजली के बोर्ड से उठ रही थी इसलिए लोग पीछे हट गए। रेस्क्यू टीम ने केमिकल फोम के जरिए लपटों पर फौरन काबू पा लिया।

बिजली विभाग को इस इलाके का कनेक्शन बंद करने को कहा गया है, ताकि आगे का रेस्क्यू किया जा सके। कुछ ही देर में फिर से पानी की बौछार कमरे में की जाएगी ताकि इस जगह को ठंडा किया जा सके।

इमारत में था लॉज और क्म्युनिटी हॉल

ग्रास मेमोरियल बिल्डिंग (Grass Memorial Building) के पिछले हिस्से में आग लगी इस आग की वजह से बिल्डिंग के अंदर धुआं फैल गया। यहां 40 कमरों का लॉज और क्म्युनिटी हॉल संचालित किया जाता है। सभी जगहों पर धुआं फैलने की वजह से बिल्डिंग के भीतर लोग जान बचाने बाहर आ गए। इलेक्ट्रिक रूम के अंदर बिजली के मीटर और पुराने लकड़ी के बोर्ड के झुलसने के कारण से हादसा हुआ है। फिलहाल इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

शास्त्री बाजार में शुक्रवार देर रात लगी आग

इससे पहले शुक्रवार की देर रात करीब 12 बजे शास्त्री बाजार के भीतर आलू-प्याज की दो दुकानों में आग लग गई। रात के वक्त पुलिस और फायर डिपार्टमेंट ने करीब 2 घंटे बाद लपटों पर काबू पाया। इस घटना में दोनों दुकानों का सारा सामान जल गया। दुकान में हादसे के वक्त रखे स्टॉक और लकड़ी के खभे और बोरे वगैरह जल गए। लगभग 5 लाख रुपए के नुकसान का अंदेशा जताया गया है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update