District Panchayat Election : इंदौर, ग्वालियर और नरसिंहपुर में बीजेपी का कब्जा, भोपाल में कांग्रेस बरकरार, अध्यक्ष के लिए जद्दो-जहद जारी - Navpradesh

District Panchayat Election : इंदौर, ग्वालियर और नरसिंहपुर में बीजेपी का कब्जा, भोपाल में कांग्रेस बरकरार, अध्यक्ष के लिए जद्दो-जहद जारी

District Panchayat Election,

भोपाल,शिवम यादव/नवप्रदेश। जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर संग्राम शुरू हो चुका है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और नरसिंहपुर में जिला पंचायत की कुर्सी को लेकर कवायद शुरू (District Panchayat Election) हो चुकी है।

जिला पंचायत चुनाव होने के बाद सदस्यों की तस्वीर साफ होने के बाद सभी नेता एक-दूसरे आड़े हाथों लेने में लगे हैं। भोपाल में कांग्रेस का पलड़ा भारी है तो इंदौर, ग्वालियर और नरसिंहपुर में BJP (District Panchayat Election) का।

इन चारों जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर जद्दो-जहद बरकरार है। स्थिति को देखते हुए लग रहा है कि पुरानी चीजें दोबारा हो दोहराई जा सकती हैं। पिछली बार भी स्थिति बिल्कुल ऐसी ही थी।

भोपाल में कांग्रेस तो ग्वालियर, इंदौर और नरसिंहपुर में BJP ने ही अपनी पकड़ बनाकर रखी थी और इस बार के रूझानों के आधार पर भी कह सकते हैं पुरानी तस्वीर दोबारा दोहाराई (District Panchayat Election) जा रही है।

प्रदेश की 115 जनपदों की 8702 ग्राम पंचायतों में पहले चरण की वोटिंग और काउंटिंग पूरी हो चुकी है। इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और नरसिंहपुर जिले में पहले चरण में ही चुनाव करा लिए गए।

पंच-सरपंच के साथ जनपद और जिपं सदस्य के रुझान भी सामने आ चुके हैं। BJP और कांग्रेस अब सदस्यों को साधने में लगी है, ताकि जनपद और जिला पंचायत की कुर्सी पर कब्जा जमा सके।

प्रदेश की 4 जिला पंचायतों के साथ ही 115 जनपद अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर भी उठापटक शुरू हो गई है। बता दें कि इन जनपदों में पहले चरण में चुनाव हो चुके हैं। वोटिंग के बाद काउंटिंग भी हो चुकी है।

हालांकि, परिणाम बाद में आएंगे, लेकिन सदस्यों के जीत-हार की तस्वीर साफ हो गई है। ऐसे में रविवार से ही अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठने का सपना संजोने वाले नेता जोड़-तोड़ में लग गए हैं।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

COVID-19 LIVE Update