Exclusive : जानें छग पहुंची कोविशील्ड की पहली खेप से कितनों को लगेंगे डबल डोज, कल…

covid vaccination in chhattisgarh, covishield vaccine arrive chhattisgarh,

covid vaccination in chhattisgarh

Covid Vaccination in chhattisgarh : प्रदेश में कुल 2 लाख 67 हजार हेल्थ एंड फ्रंट लाइन वर्कर्स

रायपुर/नवप्रदेश। Covid Vaccination in Chhattisgarh : 16 जनवरी को देशभर में शुरू होने जा रहे कोविड वैक्सीनेशन अभियान के दृष्टिगत छत्त्तीसगढ़ में भी कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप आ गई है। बुधवार को इंडिगो की फ्लाइट से कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंची। पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स तथा फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण होना है।

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो 16 जनवरी को छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में हेल्थ वर्कर्स के वैक्सीनेशन (Covid Vaccination in Chhattisgarh) का आगाज हो जाएगा। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर अमर सिंह ठाकुर ने नवप्रदेश को बताया कि पहली खेप में वैक्सीन के 3 लाख 23 हजार डोज आए हैं। प्रदेश में 2 लाख 67 हजार हेल्थ तथा फ्रंट लाइन वर्कर्स हैं।

उन्होंने बताया कि पहली खेप के डोज से प्रदेश के 1 लाख 45 हजार हेल्थ वर्कर्स को दो डोज लग पाएंगे। उल्लेखनीय है कोरोना की किसी भी वैक्सीन की दो खुराकें लेनी आवश्यक होती हैं। दूसरी खुराक पहली खुराक लेने के करीब करीब 20 दिन बाद लेनी होती है।

बिलासपुर, रायपुर तथा दुर्ग संभागों में भी पहुंची वैक्सीन, सरगुजा व बस्तर पहुंचेगी कल :

डॉक्टर ठाकुर के मुताबिक वैक्सीन के रायपुर आने के बाद बुधवार को ही इसे रायपुर संभाग के अन्य जिलों के लिए रवाना कर दिया गया। साथ ही बिलासपुर व दुर्ग संभागों के जिलों में भी वैक्सीन भेजी गई है। सरगुजा व बस्तर संभाग के जिलों के लिए वैक्सीन कल यानी गुरुवार को भेजी जाएगी।

इन्होंने किया रिसीव :

रायपुर हवाईअड्डे पर कोविशील्ड वैक्सीन लेने के लिए शहर के महापौर एजाज ढेबर, हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन कुलदीप जुनेजा, सीएमएचओ मीरा बघेल सहित कई अन्य अधिकारी पहुंचे थे। मेयर ढेबर तो वैक्सीन वाहन के सामने नतमस्तक हो गए। शायद इसी दुआ के साथ ही यह रायपुर समेत पूरे प्रदेश से कोरोना का अंत कर दे। जूनेजा ने भी हाथ जोड़े। एयरपोर्ट से वैक्सीन स्टेट वैक्सीन सेंटर रवाना कर दी गयी। जहां से प्रदेश के अन्य जिलों में इसे भेजे जाने का क्रम जारी है। दूसरी खेप भी जल्द ही छत्तीसगढ़ आयेगी।

Loading...

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *