CORANA : तीसरी लहर को लेकर पीएम की चिंता

CORANA: PM's concern about third wave

CORANA

CORANA : भारत में कोरोना की दूसरी लहर अभी भी जारी है, हालांकि दूसरी लहर का असर अब कुछ कम होने लगा है लेकिन अभी भी प्रतिदिन लगभग 40,000 नए मामले सामने आ रहे है। ऐसे में लोगों की असावधानी से कोरोना की तीसरी लहर जल्द आ सकती है। इस बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र, केरल, उड़ीसा, कर्नाटक और तामिलनाडु के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिए चर्चा की। उन्होने इन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आगाह किया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से सावधान रहने की जरूरत है।

सभी राज्य सरकारें इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें कि कोरोना गाईड लाईन का कड़ाई पूर्वक पालन हों। देश के विभिन्न राज्यों में लॉकडाउन हटने के बाद जो छूट दी गई है उसका लोग अनुचित फायदा उठा रहे है। पर्यटन स्थलों, बाजारों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की भारी भीड़ उमडऩे लगी है और लोग अब मास्क को जरूरी नहीं समझ रहे है न ही दो गज की दूरी का ध्यान रख रहेें है, यह चिता का विषय है। पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया है कि वे लोगों को यह संदेश दे कि कोरोना अभी गया नहीं है और इसकी तीसरी लहर आ सकती है।

इसलिए सभी आवश्यक सावधानी बरतें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यह चिंता स्वाभाविक है। भारत ने कोरोना की पहली लहर और फिर दूसरी लहर का कहर झेला है। स्वास्थ्य कर्मचारी भी लगातार डेढ़ साल से दिन और रात कोरोना संक्रमितों के उपचार में लगे हुए है, अब वे भी थक गए है।

ऐसी स्थिति में यदि लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना की तीसरी लहर का कहर टूटता है तो स्थिति को संभालना बहुत मुश्किल हो जाएगा। दुनिया के लगभग १०० देशों में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। भारत में भी इसके कई मामले सामने आ चुके है। इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए सभी लोगों को कोरोना गाईड लाईन का ईमानदारी से पालन करना होगा।

हमे यही नहीं भूलना चाहिए कि अभी तक कोरोना की वैक्सीन लगाने का काम जारी है। बहुत बड़ी आबादी अभी तक कोरोना वैक्सीन से वंचित है। इसलिए जब तक शत-प्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका नहीं लग जाता तब तक कोरोना से बचने के लिए सावधानी बरतनी ही होगी।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

BUY & SELL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *