Congress Councilor : ठेकेदार कांग्रेसी पार्षद की मनमानी, कर्मचारियों को वेतन देने में आनाकानी - Navpradesh

Congress Councilor : ठेकेदार कांग्रेसी पार्षद की मनमानी, कर्मचारियों को वेतन देने में आनाकानी

labour

राजनांदगांव, नवप्रदेश। राजीव नगर बसंतपुर क्षेत्र वार्ड क्रमांक 42 में ठेके पर कार्य करने वाले सफाईकर्मियों ने 4 माह का वेतन न मिलने को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए राज्य सफाई कर्मचारी आंदोलन संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती बबीता कुलदीप से शिकायत करते हुए लंबित वेतन का भुगतान कराने की माँग की है।

सफाई कर्मचारियों ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए और अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए कहा है कि, वेतन न मिलने से उन्हें और उनके परिवार को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों के स्कूल और ट्यूशन फीस को अदा करने में जहां उन्हें काफी अड़चने आ रही है, वहीं राशन को लेकर भूखे मरने की भी नौबत आ गई है।

कांग्रेस के राज में कई कांग्रेसी पार्षद अब ठेकेदार बन गए हैं और सफाई ठेका खुद ही उठा रहे हैं। ठेकेदार बनकर खुद मलाई खा रहे हैं, लेकिन सफाईकर्मियों को देने के लिए इनके पास पैसे नहीं है। सफाईकर्मियों ने सख्त लहजे में कहा कि, अगर जल्द ही लंबित वेतन का भुगतान नहीं किया गया तो आंदोलन से भी पीछे नहीं हटेंगे।

काम से निकाल देने का धमकी देता है ठेकेदार ऋषि शास्त्री : कुश कुमार

ठेकेदार के अंदर काम करने वाले एक सफाई कर्मचारी ने पार्षद व वार्ड के ठेकेदार ऋषि शास्त्री के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा है कि जब से पार्षद के द्वारा ठेका लिया गया है, तब से हर महीने के बजाए दो-दो-तीन-तीन महीने के बाद वेतन दिया जा रहा है, कभी देता ही नहीं है और हमेशा झूठा आश्वासन मिलता है।

अभी फिलहाल मई, जून जुलाई और अभी अगस्त चल रहा है जिसमें से हमें एक माह का भी वेतन नहीं मिला है। वहीं कर्मचारियों ने पार्षद/ठेकेदार पर काम से निकाल देने का धमकी दिया जाता है।

तारीख पर तारीख दे रहा है पार्षद/ठेकेदार : धरम यादव

वार्ड के सफाई सुपरवाईजर धरम यादव ने कहा है कि तीन-चार महीने से वेतन नहीं मिलने की वजह से वार्ड में सफाई का काम बंद दिया गया है। श्री यादव ने कहा कि बार बार वेतन के लिए जाते है, तो उक्त ठेकेदार द्वारा सिर्फ झूठा आश्वासन दिया जा रहा है। वहीं सामने त्यौहार है और रोजी-रोटी की भी समस्या खड़ी हो गयी है।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update