Channi Sahu : कंवर समाज सामुदायिक एवं प्राथमिक शाला भवन का खुज्जी विधायक छन्नी चंदू साहू ने किया भूमिपूजन - Navpradesh

Channi Sahu : कंवर समाज सामुदायिक एवं प्राथमिक शाला भवन का खुज्जी विधायक छन्नी चंदू साहू ने किया भूमिपूजन

राजनांदगांव, नवप्रदेश। खुज्जी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम किरगाहाटोला में आदिवासी कंवर समाज के सामुदायिक भवन का एवं ग्राम टिपानगढ़ में प्राथमिक शाला भवन का भूमिपूजन रविवार की सुबह क्षेत्रीय विधायक श्रीमती छन्नी चंदू साहू के करकमलों द्वारा संपन्न हुआ।

इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने श्रीमती छन्नी चंदू साहू का फूल-मालों से अभूतपूर्व स्वागत किया। विकास की कड़ी में एक और निर्माण के भूमिपूजन के अवसर पर अपने उद्बोधन के दौरान श्रीमती छन्नी चंदू साहू ने कहा कि हम सबको सर्व समाज को आगे लाने के लिए मिल-जुलकर प्रयास करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोई भी समुदायिक भवन व्यक्तिगत किसी समाज का नहीं होता इसे सर्व समाज के उपयोग लाया जाना चाहिए, जिससे सभी के कार्य संपन्न हो सकें और सभी वर्ग को इसका लाभ मिल सके। गांव के गणमान्य नागरिकों को और आम जनता को सभी जनप्रतिनिधियों का हमेशा सहयोग करना चाहिए,

ताकि और अधिक ऊर्जा के साथ क्षेत्र के विकास की नई गाथा गढ़ी जा सके और हम अपने क्षेत्र को एक नई पहचान दे सकें। कार्यक्रम के इस मौके पर ही बीते दिनों सड़क दुर्घटना में मृत हुए व्यक्तियों के परिवारों को तीन-तीन हजार रुपये की जनसंपर्क राशि देने की घोषणा श्रीमती छन्नी साहू ने की।

भूमिपूजन के कार्यक्रम के इस अवसर पर प्रमुख रूप से जनपद सदस्य श्रीमती हेमलता बंजारे, वरिष्ठ कांग्रेसी राजू सिन्हा, बैशाखू राम, कलीराम, धीराजी कंवर, देव कुमार सिन्हा, परसराम साहू, सरपंच कुंजल चंद्रवंशी, उपसरपंच हरीश सिन्हा, पूर्व सरपंच, तुलसीराम मंडावी, सुखदेव चंद्रवंशी, प्रकाश मोटघरे, खेमिन, किर्तन लाल, कन्हैया लाल, कुमारी बाई, चेतन लाल, कमलेश्वर, रामभरोसा पडौती सहित ग्राम के अन्य महिला व पुरुष उक्त कार्यक्रम में सम्मिलित रहे।

टिपानगढ़ में प्राथमिक शाला भवन के भूमिपूजन के अवसर पर श्रीमती छन्नी चंदू साहू ने कहा कि गांव में शिक्षा का संचार अत्यंत आवश्यक है। सभी को संगठित रहना जरूरी है, छात्र ही भविष्य में आगे आकर देश व क्षेत्र के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

विधायक ने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है, जिससे हम सब खुद का और समाज का सर्वांगीण विकास कर सकते हैं। चौदह लाख बीस हजार की लागत से निर्मित होने वाले इस भवन के भूमिपूजन के अवसर पर प्रमुख रूप से ज्ञानेश्वरी साहू सरपंच, जागेश्वर साहू, उपसरपंच भोजकुंवर, सीता बाई, रूपलाल, श्रीमती चंदन साहू, कजला बाई, कुमलेश्वरी बाई सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


JOIN OUR WHATS APP GROUP

Leave a Reply

Your email address will not be published.

COVID-19 LIVE Update