Congress : कर्नाटक जीत के बाद एक्टिव मोड में कांग्रेस, 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, BJP की बढ़ी टेंशन!

Congress : कर्नाटक जीत के बाद एक्टिव मोड में कांग्रेस, 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, BJP की बढ़ी टेंशन!

Congress in active mode after Karnataka victory, preparation for assembly elections started in 5 states, BJP's tension increased,

नई दिल्ली। Congress: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। कर्नाटक में जीत के बाद अब कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस इन पांच राज्यों में चुनाव जीतने के लिए खास रणनीति बनाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने इस राज्य के नेताओं की बैठक बुलाई है। यह बैठक बुधवार (आज) को होगी। जानकारी सामने आ रही है कि इस बैठक में विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

कांग्रेस की चुनाव की तैयारी

कांग्रेस कर्नाटक में बीजेपी को रोकने में सफल रही है। उसके बाद देखा जा रहा है कि कांग्रेस के नेताओं ने काम करना शुरू कर दिया है। आने वाले समय में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे इसी को लेकर कांग्रेस की ओर से चुनावी तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा होने की संभावना है।

लोकसभा की तैयारी विपक्ष कर रहा है

दूसरी ओर, आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एक मजबूत विकल्प प्रदान करने के लिए सभी विपक्षी दलों के एकजुट होने की संभावना है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष को बांधने की पहल की है। नीतीश कुमार ने कुछ दिन पहले महाराष्ट्र आकर शिवसेना ठाकरे गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की है। इससे पहले वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात कर चुके हैं।

JOIN OUR WHATS APP GROUP

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed